27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड : झारखंड, यूपी और बिहार में ताबड़तोड़ छापेमारी, पुलिस को है मुन्ना की तलाश

धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड को लेकर पुलिस धनबाद, बलिया, समस्तीपुर, पलामू, कैमूर सहित कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है. इस हाईप्रोफाइल हत्या को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं लेकिन पुलिस कोई अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पायी है. सरकार द्वारा गठित एसआईटी टीम में आइपीएस रैंक के सात अधिकारी शामिल है. […]

धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड को लेकर पुलिस धनबाद, बलिया, समस्तीपुर, पलामू, कैमूर सहित कई जगहों पर छापेमारी कर चुकी है. इस हाईप्रोफाइल हत्या को लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं लेकिन पुलिस कोई अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पायी है. सरकार द्वारा गठित एसआईटी टीम में आइपीएस रैंक के सात अधिकारी शामिल है. पुलिस महकमे के लिए इस हत्याकांड की जांच प्रतिष्ठा का विषय बन चुका है.

सीआइडी एडीजी अजय कुमार सिंह ने कहा है कि एसआइटी मुख्य रूप से नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या की जांच कर रही है. इस बिंदु पर भी जांच हो रही है कि कहीं रंजय की हत्या के प्रतिशोध में नीरज की हत्या तो नहीं की गयी है. अभी तक इस तरह का साक्ष्य सामने नहीं आये हैं. संभव है कि नीरज हत्याकांड के साथ रंजय हत्याकांड का भी खुलासा हो जाये. पुलिस मामले में रामधीर सिंह के पुत्र अनिमेष सिंह उर्फ शशि सिंह को भी खोज रही है.

झरिया विधायक संजीव सिंह से भी पुलिस ने की पूछताछ
21 मार्च को पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हुई हत्या में नामजद झरिया विधायक संजीव सिंह से सोमवार को पुलिस ने सरायढेला थाना में पूछताछ की. डीआइजी साकेत कुमार सिंह, एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने खुद विधायक से पूछताछ की. अधिकारियों ने विधायक से नीरज सिंह से राजनीतिक दुश्मनी, पारिवारिक विवाद, व्यावसायिक विवाद आदि की जानकारी ली. घटना की तारीख 21 मार्च को उनके कार्यक्रम के बारे में पूछा.
विधायक संजीव सिंह ने घटना के समय सिंह मैंशन में होने और इसके पहले वह कहां-कहां गये थे, उसकी विस्तृत जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने रंजय सिंह हत्याकांड के बारे में विस्तृत जानकारी ली. विधायक ने अपना, अपने अनुज मनीष समेत परिवार के किसी भी सदस्य का नीरज हत्याकांड में संलिप्त होने से साफ-साफ इनकार किया. कुल मिलाकर पुलिस को विधायक से कोई क्लू नहीं मिला है.
रंजय की तेरहवीं से मुन्ना ने शुरू की थी नीरज सिंह की रेकी
धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेसी नेता नीरज सिंह की हत्या के मामले में पुलिस की जांच मुन्ना नामक व्यक्ति की गतिविधियों पर टिकी है. पुलिस की कोशिशें मुन्ना के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने और उसे पकड़ने की है, ताकि हत्याकांड का खुलासा किया जा सके. इस बीच मुन्ना के बारे में सूत्रों ने बताया कि उसने फरवरी में नया मोबाइल खरीदा था और नया सिम चालू कराया था. सिम फरजी पते पर लिया गया था, ताकि पुलिस को उस तक पहुंचने में दिक्कत हो.
जिस दिन उसने नया सिम व मोबाइल से काम करना शुरू किया था, उसी दिन रंजय सिंह का तेरहवां था. रंजय सिंह झरिया विधायक संजीव सिंह का करीबी था और 29 जनवरी को उसी सरायढेला थाना क्षेत्र में उसकी हत्या की गयी थी, जहां नीरज सिंह की हत्या की गयी. माना जा रहा है कि रंजय सिंह के तेरहवें के दिन से मुन्ना ने नीरज सिंह की रेकी शुरू की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें