21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड : संजीव सिंह से SIT जल्द करेगी पूछताछ

धनबाद के पूर्व डिप्टी माहपौर नीरज सिंह की हत्या को लेकर जांच कर रही एसआईटी टीम का ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान जारी है. झारखंड सरकार ने मामले की जांच को लेकर एसआईटी का गठन किया है. जांच में सात आईपीएस रैंक के अधिकारी को लगाया गया है. उधर झरिया विधायक संजीव सिंह के दो करीबी महंत […]

धनबाद के पूर्व डिप्टी माहपौर नीरज सिंह की हत्या को लेकर जांच कर रही एसआईटी टीम का ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान जारी है. झारखंड सरकार ने मामले की जांच को लेकर एसआईटी का गठन किया है. जांच में सात आईपीएस रैंक के अधिकारी को लगाया गया है. उधर झरिया विधायक संजीव सिंह के दो करीबी महंत पांडेय व गया सिंह से पूछताछ जारी है. जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है. पुलिस को शूटर्स का एक बाइक मिली है.

चार दिनों के भीतर कई जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है. जांच टीमें लगातार कार्रवाई में लगी हैं. संदिग्धों की तलाश चल रही है. इसी क्रम में झरिया पुलिस ने गुरुवार की रात लगभग 2.50 बजे थाना क्षेत्र के कई स्थानों पर छापामारी कर तीन लोगों को उठाया. ये लोग कई मामलों में आरोपित हैं. पुलिस बस्ताकोला से शशि पासवान, भगतडीह ऐना से अविनाश सिंह व भालगोड़ा खास झरिया से कारू सिंह उर्फ आकाश सिंह को उठाकर थाने लायी.

संदिग्ध के मकान मालिक ने क्या कहा

नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या को अंजाम देने वाले शूटर कुसुम विहार में किराये के मकान में ठहरे थे. इसका खुलासा संबंधित कमरे की तलाशी के दौरान हुआ है.शुक्रवार की रात दंडाधिकारी की मौजूदगी में पुलिस अफसरों ने ताला तोड़कर कमरे की तलाशी ली. कमरे से कई अखबारों की कतरनें मिली हैं, जिनमें नीरज सिंह की तसवीर छपी हुई थी. इसके अलावा अन्य कई कागजात मिले हैं. मकान मालिक अह्लाद राय (72) सीएफआरआइ के रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर हैं.
पति-पत्नी घर में रहते हैं. बेटा बाहर रहता है. कमरे की तलाशी में अखबारों से काटकर रखे गये नीरज के फोटोग्राफ्स मिले. कई अखबारों में फोटो अंडरलाइन किये हुए थे. कमरे में मिले अधिकांश सामान नये हैं. मसलन 20 से 25 जोड़े कपड़े, नया किचेन सेट, गैस चूल्हा, कुछ कागजात मिले हैं. बुजुर्ग राय दंपती से पुलिस को कोई चौंकानेवाली जानकारी नहीं मिल पायी. यह जरूर है कि एक युवक का हुलिया व अन्य जानकारी के आधार पर पुलिस ने शूटरों का स्केच तैयार कराया है. स्केच के आधार पर पड़ोसी जिलों बिहार, बंगाल व यूपी पुलिस से मदद मांगी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें