24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में JMM एमएलए के समर्थकों को BJP एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस

बाघमारा (धनबाद): झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा इलाके के ब्लॉक दो क्षेत्र के बेनीडीह पैच में उत्खनन कर रहे आउट सोर्सिंग कंपनी शैली प्रा.लि के अधीन पेटी कन्ट्रेक्टर आर्यण प्रा.लि में विभिन्न मांगों को लेकर कंपनी का चक्का जाम करने पहुंचे विधायक जगरनाथ महतो के समर्थकों को विधायक ढुलू महतो के समर्थकों ने दौडा-दौडा […]

बाघमारा (धनबाद): झारखंड के धनबाद जिले के बाघमारा इलाके के ब्लॉक दो क्षेत्र के बेनीडीह पैच में उत्खनन कर रहे आउट सोर्सिंग कंपनी शैली प्रा.लि के अधीन पेटी कन्ट्रेक्टर आर्यण प्रा.लि में विभिन्न मांगों को लेकर कंपनी का चक्का जाम करने पहुंचे विधायक जगरनाथ महतो के समर्थकों को विधायक ढुलू महतो के समर्थकों ने दौडा-दौडा कर पीटा. इस दौरान झामुमो के सन्नी चैहान एंव राजू प्रमाणिक घायल हो गये. सैकड़ों की संख्या में आये विधायक ढुलू महतो के समर्थकों के आगे जगरनाथ महतो के समर्थक कमजोर पड़ गये.

जान बचाने के लिए समर्थक भाग खड़े हुए. आंदोलन का नेतृत्व कर रहे झाकोकयू के क्षेत्रीय सचिव रितेश अग्रवाल का आरोप है कि कंपनी के प्रबंधक किरण महतो के अगुवाई में सैकड़ों लोग व्यू प्वाइंट पहुंचे. शांति पूर्वक आंदोलन कर रहे झाकोकयू व झामुमो के कार्यकर्ताओ की लाठी-डंटा से पिटाई शुरू कर दी.
Undefined
झारखंड में jmm एमएलए के समर्थकों को bjp एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस 6
किरण महतो ने पार्टी का झंडा फाड़ कर फेंक दिया. स्थानीय बाघमारा थाना प्रभारी नहना टोपनो भी वहां पुलिस बल के साथ मौजूद थे. ढुलू महतो के समर्थक बिना डर भय के झामुमो कार्यकर्ताओ को पिटते रहे ओर पुलिस मूकदर्शक बनी रही. आर्यण कंपनी के प्रबंधक किरण महतो का आरोप है कि झाकोकयू के लोग आंदोलन के दौरान कंपनी का काम बाधा पहुंचाने के साथ क्षति पहुंचाया.जिसके कारण कार्यरत मजदूर भड़क गये.
यह है घटना:सुबह साढे नौ बजे झामुमो व झाकोकयू के लोग नारेबाजी करते हुए कोलियरी के व्यू प्वांइट पहुंचे. दौडी देर बाद बाघमारा थाना प्रभारी सदलबल वहां पहुंचे. 11 बजे के करीब कंपनी प्रबंधन किरण महतो विधायक ढुलू महतो के सैकड़ों समर्थको क साथ आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे. आंदोलन हटाने की धमकी दी. बावजूद विधायक जगरानाथ महतो के समर्थक डटे रहे. ढुलू समर्थक रेस में आ गये और अचानक जगरनाथ महतो के समर्थको पर टूट पड़े.
Undefined
झारखंड में jmm एमएलए के समर्थकों को bjp एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस 7
लाडी डंढा से पीटना शुरू किया. जान बचाने के लिए समर्थक भागने लगे. ढुलू समर्थको ने दौड़ा-दौड़ा कर पिटने लगे. बीच बचाव के लिए थाना प्रभारी नहना टोप्पनो माइक से एलाउंस किया. लेकिन ढुलू समर्थक नहीं माने. कुछ देर बाद कोलियरी का व्यू प्वाइंट खाली हो गया. घंटे भर ढुलू समर्थक वहीं जमें रहे. पीटने के बाद जगरनाथ महतो के समर्थक बंद पड़े केआरआर आउट सोर्सिंग कंपनी वर्कशॉप में धरना पर बैठ गये और विधायक जगराथ महतो को आने की इंतजार करते रहे. दोपहर तक जगरनाथ महतो नहीं पहुंचे थे. मौके पर रितेश अग्रवाल, प्रशांत पाण्डेय, विरेन्द्र पाण्डेय, अनिल सिंह चैहान, रामचंद्र महतो, दिनेश यादव, मनोज यादव, कौशर आलम, असगर, पप्पू यादव आदि मौजूद थे.
Undefined
झारखंड में jmm एमएलए के समर्थकों को bjp एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस 8
सख्त चेतावनी के बाद भी प्रबंधन नहीं हुए गंभीर : डुमरी के झामुमो विधायक जगरनाथ महतो गत 6 अप्रैल को ब्लॉक दो जीएम सोमेन चटर्जी के साथ कार्यरत मजदूरों का बकाया वेतन एंव स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन देने आदि मांगों लेकर वार्ता किया था.
महाप्रबंधक ने 8 अप्रैल को आर्यण कंपनी प्रबंधन के साथ वार्ता कर समस्या का निदान करने का आश्वासन दिया था. लेकिन अभी तक मांग पूरी नहीं हुई. प्रबंधन के इस रवैये से झाकोकयू व झामुमो कार्यकाताओं में रोष व्याप्त है. विधायक जगरनाथ महतो ने प्रबंधन को यह सख्त चेतावनी दी थी कि अगर आउट सोर्सिंग कंपनी आर्यण प्रबंधन द्वारामांगों पर सकारात्मक पहल नहीं किया तो कंपनी का चक्का जाम कर दिया जायेगा.
Undefined
झारखंड में jmm एमएलए के समर्थकों को bjp एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस 9
इसके बावजूद प्रबंधन मांगों को गंभीरता से नहीं लिया. विधायक श्री महतो ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 8 अप्रैल को इस अवधि में यदि कोई भी घटना घटती है तो प्रबंधन जिम्मेवार होंगे. मौके पर कार्मिक प्रबंधक अनंत मिश्रा तथा झामुमो के वीरेंद्र कुमार पाण्डेय, रितेश अग्रवाल, सुनील रजक, अनिल चैहान, नरेश महतो, मुकेश महतो, सफीक अंसारी, कौशर आलम, शिव कुमार यादव,सुमन सिन्हा, मनोज यादव, दिनेश यादव आदि मौजूद थे.
टकराव होने की घटना सच साबित हुई:विधायक जगरनाथ महतो द्धारा आउट सोर्सिंग कंपनी आर्यण का चक्का जाम करने की घोषणा के बाद ही विधायक ढुलू महतो के समर्थकों ने आक्रोश जताया था. प्रभात खबर प्रकाशित समाचार में पहले की अशंका जतायी थी की अगर चक्का जाम हुआ तो दोनों विधायक के समर्थकों के बीच टकराव होना तय है. बावजूद स्थानीय पुलिस ने मामले को हल्के ढंग से लिया.
Undefined
झारखंड में jmm एमएलए के समर्थकों को bjp एमएलए समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, देखती रही पुलिस 10

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें