23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद के कतरास में चोर एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गये, देखें तसवीरें

कतरास (धनबाद) :चोर चोरीकरनेका अजब-गजब तरीका ढूंढ लेते हैं. ऐसा ही एक वाकया झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में घटी है. चोर थाना क्षेत्र केकतरास बाजार स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सोमवार की देर रात उखाड़ ले गये. उस वक्त कैश केबिन में लगभग 25 लाख रुपये मौजूद थे. चोरों ने पैसा निकालने […]


कतरास (धनबाद) :चोर चोरीकरनेका अजब-गजब तरीका ढूंढ लेते हैं. ऐसा ही एक वाकया झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में घटी है. चोर थाना क्षेत्र केकतरास बाजार स्थित बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम सोमवार की देर रात उखाड़ ले गये. उस वक्त कैश केबिन में लगभग 25 लाख रुपये मौजूद थे. चोरों ने पैसा निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया, लेकिन सफल नहीं हो सके. वे एटीएम रूम में लगा एसी व तीन बैटरी अपने साथ ले गये हैं. पुलिस ने चोरी गयी एटीएम घटनास्थल से दो किमी दूर तिलाटांड़ रीजनल अस्पताल के पीछे की झाड़ियों से बरामद कर ली है. पैसा चोरी नहीं होने से बैंक प्रबंधन व पुलिस ने राहत की सांस ली है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा कहते हैं, ‘पुलिस दबिश के कारण चोर एटीएम छोड़ भागे. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.’ बरामद मशीन पुन: एटीएम रूम में लाकर रख दी गयी है. जांच के लिए पुलिस ने कोयला नगर, धनबाद से सीआइएसएफ का खोजी कुत्ता मंगवाया, लेकिन कोई सुराग हासिल नहीं हुआ. पुलिस चोरों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. एटीएम की हार्ड डिस्क पुलिस अपने साथ ले गयी है.

Undefined
धनबाद के कतरास में चोर एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गये, देखें तसवीरें 4


सीसीटीवी कैमरे को गूंधे आटा से ढका

चोर सोमवार की देर रात लगभग तीन बजे एटीएम में घुसे. यह 24 घंटे खुली रहती है. रूम में प्रवेश करते ही चोरों ने गूंधे आटा से सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया. मशीन साबल से उखाड़ी. जांच के क्रम में कमरे से आइबी व्हिस्की की खाली बाेतल व प्लास्टिक का ग्लास मिला है. मशीन का वजन 315 किलो है. कितने चोर इसे उठाने में लगे होंगे, इसका सही-सही आकलन नहीं है. पुलिस का मानना है कि घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों ने फूल प्रूफ योजना पर काम किया होगा, किंतु कामयाब नहीं हो सके. कतरास-राजगंज मार्ग पर सुबह से देर रात तक वाहनों की आवाजाही लगी रहती है.

Undefined
धनबाद के कतरास में चोर एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गये, देखें तसवीरें 5



ठेला के सहारे ही चोर ले गये होंगे मशीन


पूरे घटनाक्रम से चाेरों की संख्या के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है. पुलिस संभावना जता रही है कि चोर मशीन उखाड़ कर ठेला से ले गये होंगे. जहां से मशीन बरामद हुई है, ठेला के चक्के के निशान पाये गये हैं. चोर गैस कटर से मशीन खोलने का प्रयास किये, लेकिन विलंब होने व पौ फटने के चलते अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो सके. मंगलवार की अलसुबह जब महिलाएं झाड़ी की ओर गयीं तो मशीन पड़ी देखी. इस बात की जानकारी गांव के लोगों को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच एटीएम अपने कब्जे में ले ली.

Undefined
धनबाद के कतरास में चोर एटीएम मशीन ही उखाड़ ले गये, देखें तसवीरें 6

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें