झारखंड के नर्सिंग होम में चली गोली, तो धनबाद के डॉक्टरों ने कर दी हड़ताल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कामदेव सिंह

कतरास : धनबाद जिला के कतरास में संजीवनी नर्सिंग होम में गोलीबारी हुई, तो पूरे जिला के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. कतरास के श्यामडीह में हुई गोलीबारी की घटना के बाद संजीवनी नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया. शनिवार की रात से ही धरना पर बैठ गये. बाद में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के जिला सचिव सुशील कुमार ने डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन का एलान कर दिया.

इसके बाद पूरे कोयलांचल के डॉक्टर विरोध कर रहे डॉक्टरों के समर्थन में आ गये. देखते ही देखते पूरे धनबाद कोयलांचल में चिकित्सा व्यवस्था ठप हो गयी. आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ एके सिंह, डॉ उमा शंकर, डॉ शिवानी झा, डॉ जिमी अभिषेक, डॉ संगीता करण, डॉ नीतू सिंह, डॉ सौरभ प्रकाश, डॉ योगेंद्र गोस्वामी सहित दर्जनों चिकित्सक व बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय झा के अलावा समाज के गणमान्य लोग धरना पर बैठ गये.

मामले की जानकारी मिलते ही धनबाद के एसपी (ग्रामीण) अमन कुमार धरनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि घटना में शामिल संजय कुमार रॉय के माता-पिता, बहन व उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही आरोपी संजय को भी पकड़ लिया जायेगा. एसपी ने संजय की गिरफ्तारी के लिए कुछ वक्त मांगा. इसके बाद चिकित्सकों ने धरना खत्म किया.

आइएमए के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह अस्पताल में गोली चलायी गयी, इससे लगता है कि यह आतंकी घटना है. चिकित्सक के साथ-साथ मरीज व उसके परिजन भी दहशत में हैं. यह प्रशासन की विफलता है. इस तरह की गुंडागर्दी के खिलाफ पूरे जिले में चिकित्सा व्यवस्था ठप कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी, तो पूरे राज्य में चिकित्सा व्यवस्था ठप कर दी जायेगी.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को उक्त युवक ने दोपहर में अस्पताल में कट्टा लहराया था. फिर देर रात को अपने एक साथी के साथ अस्पताल आया और तीन राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी. आइएमए के जिला सचिव धरना पर बैठ गये थे. इस क्रम में पुलिस के साथ नोंकझोंक भी हुई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें