30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Dhanbad : लालू की पार्टी राजद के जिलाध्यक्ष चुनाव में भारी हंगामा, नंगे पांव भागीं चुनाव पदाधिकारी

धनबाद : राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष के चुनाव में बुधवार को नया बाजार स्थित एक होटल में जम कर हंगामा हुआ. निर्वाचन पदाधिकारी शारदा देवी और सहायक चुनाव प्रभारी शमीम भारती के सामने ही पूर्व मंत्री आबो देवी के पुत्र अवधेश यादव उर्फ पप्पू यादव और निवर्तमान जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव के समर्थक […]

धनबाद : राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष के चुनाव में बुधवार को नया बाजार स्थित एक होटल में जम कर हंगामा हुआ. निर्वाचन पदाधिकारी शारदा देवी और सहायक चुनाव प्रभारी शमीम भारती के सामने ही पूर्व मंत्री आबो देवी के पुत्र अवधेश यादव उर्फ पप्पू यादव और निवर्तमान जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव के समर्थक भिड़ गये. हंगामा इतना बढ़ गया कि चुनाव कराने आयी निर्वाचन पदाधिकारी शारदा देवी होटल से खाली पांव ही भाग निकलीं. उनके साथ शमीम भारती भी निकल गये. चुनाव स्थगित हो गया. चुनाव प्रभारी शारदा देवी ने कहा कि भीड़ इतनी बढ़ गयी कि निर्णय नहीं हो सका. अध्यक्ष के लिए तीन नाम आये और नगर अध्यक्ष के लिए एक मुमताज अंसारी का नाम आया है. चारों नाम प्रदेश चुनाव पदाधिकारी को देंगे. अब निर्णय वहीं से होगा.
अध्यक्ष के तीन दावेदार : अध्यक्ष पद के लिए पूर्व मंत्री आबो देवी के पुत्र अवधेश यादव, निवर्तमान जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव और तारापदो धीवर दावेदार हैं.
लालू को लेकर पॉलिटिक्स : पूर्व मंत्री आबो देवी ने आरोप लगाया कि जिला अध्यक्ष के प्रत्याशी तारकेश्वर यादव ने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बयान दिया, इसलिए कार्यकर्ता उग्र हो गये और चुनाव स्थगित करना पड़ा. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग राजद के कार्यकर्ता या पदाधिकारी नहीं हो सकते. इधर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अवधेश यादव ने कहा कि एेसे लोगों की जांच होनी चाहिए. आरोप लगाया कि तारकेश्वर यादव ने कहा कि ‘लालू यादव जैसा किये हैं, वैसा भोग रहे हैं. और जेल जा रहे हैं.’ इस बीच मंसूर आलम ने भी तारकेश्वर के कथित बयान की निंदा की है.
इधर तारकेश्वर यादव ने कहा कि आबो देवी गलतबयानी कर रही हैं. उन्होंने कहा कि हमने यह कहा था कि लालूजी ने पार्टी के लिए इतना कुछ किया कि सारे विरोधी लोग उन्हें जेल भिजवाने में लग गये हैं. जबकि आबो देवी पार्टी के लिए कुछ नहीं कर रही और पुत्र को अध्यक्ष बनाने के लिए सीधे चुनाव में आ गयी हैं.
आरोप-प्रत्यारोप के साथ शुरू हुआ हंगामा : राजद के निवर्तमान जिला अध्यक्ष तारकेश्वर यादव ने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री आबो देवी अपने पुत्र अवधेश यादव को जिला अध्यक्ष बनाने के लिए संगठन को समय और सहयोग नहीं दे रही हैं. दूसरी ओर आबो देवी ने कहा कि श्री यादव जबसे अध्यक्ष बने हैं संगठन कमजोर हो गया है. इसी बात को लेकर दोनों गुटों में हो-हंगामा शुरू हो गया. दोनों पक्ष ने झंडा-डंडा भी उठा लिया. दोनों पक्षों को दोनों चुनाव पदाधिकारी ने शांत करने की कोशिश की. लेकिन मामला शांत होने के बजाय और बढ़ता गया. यह देख चुनाव पदाधिकारी शारदा देवी बिना चप्पल के ही वहां से जान बचाकर भागीं. उनके पीछे सहायक चुनाव प्रभारी शमीम भारती भी निकल गये.
आबो ने अपनी चप्पल पहनायी : चुनाव प्रभारी का चप्पल खोजने का प्रयास किया गया लेकिन किसी ने उनका चप्पल चुरा लिया था. तब आबो देवी ने अपना चप्पल उन्हें पहना कर विदा किया. इसके बाद दोनों चुनाव पदाधिकारी ने नया बाजार के ही एक होटल में शरण ली. लेकिन वहां भी कार्यकर्ताओं की भीड़ बढ़ने लगी तो उन लोगों ने बरवाअड्डा के एक ढाबा में जाकर खाना खाया और अपने गंतव्य को निकल गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें