25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरिहरबाड़ी तालाब की बदलेगी सूरत, 24 लाख से होगा सौंदर्यीकरण

प्रभात खबर में हरिहरबाड़ी तालाब को मिट्टी भरने की खबर प्रमुखता छपने के बाद नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने हरिहरबाड़ी उर्फ दाता साहेब तालाब का संरक्षण करने का निर्णय लिया है. इसके कायाकल्प के लिए विभाग से पत्राचार किया है.

संवाददाता, देवघर% शिवगंगा के पूर्वी तट स्थित हरिहरबाड़ी उर्फ दाता साहेब तालाब नीलकंठपुर मौजा के थाना नंबर 415 के दाग नंबर 88 पर स्थित तालाब में मिट्टी भरी जा रही थी. प्रभात खबर में हरिहरबाड़ी तालाब को मिट्टी भरने की खबर प्रमुखता छपने के बाद नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने हरिहरबाड़ी उर्फ दाता साहेब तालाब का संरक्षण करने का निर्णय लिया है. इसके कायाकल्प के लिए विभाग से पत्राचार किया है. इसे बचाने के लिए अभियंत्रण टीम से प्रारूप मांगा गया था. इसमें तालाब का सौंदर्यीकरण से लेकर आसपास के क्षेत्रों का जलस्तर स्थिर रखने के लिए विशेष ध्यान देने को कहा गया था. अभियंत्रण टीम ने स्पॉट निरीक्षण कर 24,97,500 रुपये की प्राक्कलित राशि का प्रारूप जमा कर दिया है. इसमें तालाब की सौंदर्यीकरण, जलस्तर व पर्यटकों का विशेष ध्यान रखा गया है. इसके बाद नगर निगम की ओर से प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसे सरकार के पास अनुमति के लिए भेजा गया है. चुनाव बाद टेंडर निकाली जायेगी. तालाब के किनारे पौधरोपण से कॉलोनी के लोग शाम में तालाब किनारे भ्रमण कर स्वच्छ हवा का आनंद ले सकेंगे. कॉलोनी का जलस्तर भी स्थिर रहेगा. इस संबंध में नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि हरिहर बाड़ी तालाब सौंदर्यीकरण कार्य की अनुमति चुनाव बाद मिलने की संभावना है. इसके बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू की जायेगी. वर्तमान समय में श्रावणी मेला से जुड़े पांच दर्जन से अधिक कामों के लिए भेजा गया था. इसमें 65 कार्यों की अनुमति मिल गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें