26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल से पूर्व सीएम हेमंत सोरेन गोड्डा चुनाव को कर रहे हैं प्रभावित : डॉ निशिकांत

गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे ने गुरुवार को अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व उनके करीबी जेल से गोड्डा लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं.

देवघर : गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी डॉ निशिकांत दुबे ने गुरुवार को अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व उनके करीबी जेल से गोड्डा लोकसभा चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन अभी ईडी की कस्टडी में हैं. इसलिए इसकी शिकायत ईडी के साथ-साथ चुनाव आयोग से भी की जायेगी. उन्होंने कहा : बुधवार को भाजपा का झंडा लगाने के कारण अत्यंत पिछड़ी जाति के मनीष शाह के साथ मारपीट कर की गयी. उनकी बहन के साथ बदसलूकी की गयी. गोली मारने की धमकी दी गयी, बावजूद मनीष की बहन ने थाने में कहा है कि वे लोग भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के लिए काम करते रहेंगे. डॉ निशिकांत ने कहा : कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल ओबीसी, अत्यंत पिछड़ा व दलित विरोधी हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बुधवार को ही देवीपुर प्रखंड के प्राणडीह गांव में पूर्व मुखिया और भाजपा नेत्री विनिता पासवान को पूर्व मंत्री सुरेश पासवान के भांजे ने चप्पल से मारने का प्रयास किया. मामले में प्राथमिक भी दर्ज हो चुकी है. डॉ दुबे ने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी व उनके समर्थक हार से पहले ही बौखला गये हैं. डॉ दुबे ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दावा किया कि कांग्रेस के मंत्री आलमगीर आलम के टेंडर कमीशनखोरी में कई लोग शामिल हैं. उन्होंने दावा किया कि इसमें मंत्री हफीजुल हसन और बादल पत्रलेख की भी संलिप्तता उजागर हुई है. उन्होंने कहा कि पहली बार मैंने देखा कि इतने सुनियोजित तरीके से भ्रष्टाचारियों की पूरी फौज झारखंड में काम कर रही थी. इन लोगों को विधायक और सांसद बनने का कोई औचित्य ही नहीं है. डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा में जनसभा के दौरान बहन कल्पना सोरेन ने मुझ पर महिलाओं का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया है. लेकिन कल्पना सोरेन को शायद यह जानकारी नहीं कि 15 दिनों पहले हेमंत सोरेन पर मुंबई में फिर से प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कल्पना सोरेन को मैं बता दूं कि हो सकता है मुझे महिलाओं के प्रति शब्द बोलने में गलती हुई होगी, लेकिन उनके पति की तरह मुझ पर आरोप नहीं लगे हैं. डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा में प्रियंका गांधी ने मुझ पर ताज होटल में एक बिजनेसमैन के साथ पार्टी करने का आरोप लगाया है, साथ ही मुझे बाहरी कहा है. प्रियंका गांधी को यह पता होना चाहिए कि उनकी मां इटली से आयी हैं. उनके भाई राहुल गांधी कहां के रहने वाले हैं और बाहरी के तौर पर वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ मैंने ही मुंबई सहित देश और विदेश की कई जगहों पर अवैध संपत्ति के साथ-साथ आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ कारोबार का मामला सदन में पूरे साक्ष्य के साथ रखा था. इसकी ईडी और सीबीआइ जांच चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में लंदन से संजय भंडारी को गिरफ्तार करन के लिए कमेटी बना रहे हैं, जैसे ही संजय भंडारी भारत आते हैं, तो उनकी पोल खुल जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें