22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्ड21वें देवघर पुस्तक मेले के आयोजन की तैयारी पर बैठक, पुस्तक मेले में हर दिन पांच सत्रों में होंगे...

21वें देवघर पुस्तक मेले के आयोजन की तैयारी पर बैठक, पुस्तक मेले में हर दिन पांच सत्रों में होंगे कार्यक्रम

इस बार सलाम भारत-3 में आधुनिक भारत के निर्माण की विभूतियां को याद किया जायेगा. सबसे बड़ी बात यह होगी कि सलाम भारत के आयोजन और निर्देशन तथा अदाकारी पुस्तक मेला आयोजन समिति के सदस्यों के बीच से ही की जायेगी.

देवघर : 21वें देवघर पुस्तक मेले के आयोजन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. रविवार को इसे लेकर मॉडर्न पब्लिक स्कूल में प्रो रामनंदन सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गयी. मेला संयोजक डॉ सुभाष चंद्र राय ने बताया कि 12 से 22 जनवरी तक चलने वाले पुस्तक मेले में पांच सत्रों में प्रतिदिन कार्यक्रम आयोजित होंगे. प्रथम सत्र सुबह आठ से 10 बजे तक योग का होगा. द्वितीय सत्र में सुबह 10 से 12:30 बजे तक इंटर स्कूल प्रतियोगिता, तीसरे सत्र में दिन के एक बजे से तीन बजे तक ओपन इवेंट्स, चौथे सत्र में युवाओं को समर्पित यूथ सेशन तथा पांचवें सत्र में शाम 4.30 बजे से छह बजे पैनल डिस्कशन और सेमिनार का आयोजन किया जायेगा.


सलाम भारत होगा विशेष

डॉ सुभाष ने बताया कि पुस्तक मेले का एक महत्वपूर्ण आकर्षण सलाम भारत का रहा है. इस बार सलाम भारत-3 में आधुनिक भारत के निर्माण की विभूतियां को याद किया जायेगा. सबसे बड़ी बात यह होगी कि सलाम भारत के आयोजन और निर्देशन तथा अदाकारी पुस्तक मेला आयोजन समिति के सदस्यों के बीच से ही की जायेगी. सलाम भारत के लिए मनीष पाठक के संयोजकतत्व में एक समिति का भी गठन सर्वसम्मति से किया गया. बैठक में मेला प्रभारी आलोक मल्लिक, मेला व्यवस्थापक पवन टमकोरिया, मेला सचिव निर्मल कुमार, कोषाध्यक्ष रामसेवक गुंजन, राजेश रंजन के अलावा देवघर कॉलेज के प्रोफेसर इंचार्ज डॉ अखिलेश कुमार, गौरव शंकर, ममता मिश्रा, वीरेंद्र कुमार सिंह, विपिन मिश्रा आदि उपस्थित थे.

Also Read: देवघर बस स्टैंड में जगह कम होने से सड़क पर बसें लगाकर उठाते हैं पैसेंजर

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें