1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. indian railways news electric train to run soon on jasidih banka railway line trial successful smj

Indian Railways News: जसीडीह-बांका रेललाइन पर जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन, सफल रहा ट्रायल

जसीडीह-बांका रेललाइन पर जल्द ही इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेनों को परिचालन शुरू होगा. इसका ट्रायल सफल रहा है. इसके परिचालन शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. वहीं, ट्रेनों की आवाजाही भी बढ़ेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: देवघर के जसीडीह स्टेशन पर ट्रायल से पहले खड़ी ट्रेन.
Jharkhand news: देवघर के जसीडीह स्टेशन पर ट्रायल से पहले खड़ी ट्रेन.
प्रभात खबर.

Indian Railways News: जसीडीह-बांका रेलखंड पर जल्द ही इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का परिचालन होगा. नवनिर्मित विद्युतीकरण रेललाइन पर किया गया ट्रायल सफल रहा है. इलेक्ट्रिक इंजन का जसीडीह स्टेशन से बुधवार को स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार मंडल सहित रेलवे के अन्य पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस रेल इंजन को सामान्य गति से जसीडीह से बांका तक भेजा गया, जो सफल रहा. इस इलेक्ट्रिक इंजन 22867 WAP-4 को चालक एसपी यादव और उपचालक कृपाशंकर प्रसाद लेकर गये थे.

इस मौके पर स्टेशन प्रबंधक ने बताया कि जसीडीह-बांका रेलखंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. साथ ही इसकी जानकारी विभाग को दी जायेगी. इसके बाद विभाग की ओर से सीआरएस को जानकारी दी जायेगी. सीआरएस निरीक्षण और ट्रायल के बाद रेललाइन पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा.

मालूम हो कि इस रेलखंड पर इलेक्ट्रिक इंजन की परिचालन शुरू होने से यात्रियों को आनेवाले दिनों में काफी सुविधा मिलेगी. साथ ही रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही भी बढ़ेगी. इसके अलावा कई मेमू ट्रेनों का परिचालन होने की संभावना बन जायेगी.

इधर, रेलवे के अनुसार, जसीडीह-दुमका के बीच भी विद्युतीकरण का कार्य तेजी से किया जा रहा है. आगामी एक से दो माह में कार्य पूरा करने की संभावना है. इस मौके पर डीई हिमांशु सिंह, जेई आरई अभिमन्यु सिंह, एलआई टीके घोष, एसएससी टीआरडी अनिल कुमार, जेई टीआरडी पिंकु शर्मा, स्टेशन मास्टर उमेश पासवान सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

जोरामो हॉल्ट के समीप मालवाहक ट्रेन के इंजन में आयी तकनीकी खराबी

दूसरी ओर, जसीडीह-आसनसोल स्टेशन के बीच जोरामो हॉल्ट के समीप एक मालवाहक ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आने से अप और डाउन लाइन पर करीब डेढ़ घंटे तक परिचालन प्रभावित रहा. इससे रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, देर रात को ट्रेन के इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आने से ट्रेन को रोक दिया गया. इसके बाद मामले की जानकारी नजदीकी स्टेशन को दी गयी. जानकारी मिलने पर रेलवे कर्मियों की ओर से इंजन को ठीक करने के लिए भेजा गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें