18.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर : कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का संदेश मछली व पशुपालन से बढ़ाये अपनी आमदनी

देवघर : कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का संदेश मछली व पशुपालन से बढ़ाये अपनी आमदनी

गुरुवार को प्रखंड के उदयपुरा पंचायत के दुधानी गांव में 55 लाख की लागत से बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास किया. इस दौरान कहा कि आगामी 15 नवंबर से शुरू हो रही है आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम. इसमें राशन, पेंशन, अबुआ आवास, अबुआ वीर दिशुम योजनाओं से लोग लाभांवित होंगे.

सोनारायठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र के मंझलाडीह गांव में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख की उपस्थिति में गुरुवार को पशुपालकों के बीच चूजों का वितरण किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने आम लोगों से कहा कि आज किसान खेती के साथ पशुपालन, मछली पालन करके भी अपनी आमदनी को बढ़ा सकते हैं. इसके लिए राज्य सरकार किसानों को कई तरह से सहयोग कर रही हैं, साथ ही किसानों को दक्ष बनाने के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण दे रही हैं. वहीं इस दौरान कृषि मंत्री ने क्षेत्र का भ्रमण भी किया. मंत्री कल्होड़िया गांव पहुचे और पिछले दिनों मध्यप्रदेश में दुर्घटना का शिकार हुए मजदूर के परिजनों से मुलाकात की. मंत्री ने मजदूर की मौत पर संवेदना व्यक्त की और कहा कि पीड़ित परिवार को हरसंभव सरकारी सहायता दी जायेगी. इसके बाद मंत्री सोनारायठाढ़ी, बलिडीह, चांदना समेत कई गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना.


पर्यटन मंत्री हफीजुल ने मधुपुर में स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास किया

झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण सह पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन ने गुरुवार को प्रखंड के उदयपुरा पंचायत के दुधानी गांव में 55 लाख की लागत से बनने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास किया. इस दौरान कहा कि आगामी 15 नवंबर से शुरू हो रहे आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का प्रचार प्रसार बढ़-चढ़कर करें. इसमें राशन, पेंशन, अबुआ आवास, अबुआ वीर दिशुम, सिदो -कान्हू युवा क्लब योजनाओं से लोग लाभांवित होंगे. मंत्री ने कहा कि जागरुकता के अभाव में गरीब जरूरतमंद योजनाओं से वंचित रह जाते है. झारखंड सरकार साधारण बीमारी और गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों को भी सहायता देती है. कहा कि बहुत दिनों से ग्रामीणों की मांग थी कि एक अच्छा स्वास्थ्य केंद्र यहां खुले. अब लोगों को इलाज के लिए दूसरी जगह नहीं जाना पड़ेगा. स्वास्थ्य केंद्र खुलने से स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों की स्थिति काफी जर्जर थी. ग्रामीण अक्सर सड़कों की समस्या से अवगत कराते थे, जिसके बाद इस दिशा में कार्य किया गया. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग के माध्यम से बैकुंठधाम से फुल्ची कल्हाजोर तक 25 करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण होगा. दुधनी से आस्ता तक सड़क निर्माण कार्य भी जल्द शुरू होगा. दोरही गांव में जो सड़क छूट गयी है, उसका भी निर्माण कराया जायेगा.

Also Read: देवघर : कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने 2.08 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण का शिलान्यास किया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें