16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर : कमरे से खून से लथपथ मिला युवक का शव, सिर पर मारी गयी गोली, जांच में जुटी...

देवघर : कमरे से खून से लथपथ मिला युवक का शव, सिर पर मारी गयी गोली, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस जब मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में थी, तो परिजनों ने एसपी को बुलाने व खोजी कुत्ते से जांच कराने की मांग करते हुए शव को देने से इंकार कर दिया.

देवघर : कुंडा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर गांव स्थित एक मकान के कमरे से खून से लथपथ गुलजार अंसारी उर्फ बंग्टा (30 वर्ष) का शव मिला है. युवक के सिर पर गोली मारी गयी है. घरवालों ने हत्या की आशंका जताते हुए इसकी जांच करने की मांग की है. वहीं पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल पर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि देवघर-सातर मार्ग स्थित दुर्गापुर चौक के समीप सड़क किनारे गुलजार किराने की दुकान चलाता था. मृतक के परिजनों के अनुसार, गुलजार की पत्नी हफ्ते भर से अपने मायके में है और गुलजार अपने बेटे और माता-पिता के साथ घर पर रहकर अपनी दुकान चला रहा था. रविवार की रात वह खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में सोने चला गया था. सुबह काफी देर तक जब वह कमरे से बाहर नहीं निकला, तो पहले उसकी मां ने उसे जगाना चाहा. मगर वह नहीं उठा. इसके बाद दुकान खोलने के लिए पिता सईद अंसारी उसे उठाने गये. इसके बाद उन्होंने आवाज लगायी कि गुलजार नहीं उठ रहा है. उनका शोर सुन कर घर के आसपास के लोग दौड़ कर घर के अंदर पहुंचे, तो कमरे के अंदर गुलजार अपने बिछावन पर कंबल ओढ़े हुए मिला तथा मच्छरदानी लगा हुआ था. जब उसे झकझोर कर उठाने का प्रयास किया गया, तो देखा कि बिछावन खून से लथपथ है और गुलजार मृत पड़ा हुआ है. उसके सिर पर गोली के निशान मिले हैं. मृतक के पिता सईद अंसारी ने बताया कि गुलजार रात आठ बजे अपनी दुकान बंद कर घर आ गया था. इसके बाद रात करीब नौ बजे खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया. उसके बाद फिर किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिली.


सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, एसआइ संतन यादव, एसआइ अनिमानंद टोप्पो समेत अन्य मौके पर पहुंचे. उन्होंने कमरे में पड़े शव व उसके आसपास की चीजों की बारीकी से जांच की. साथ ही पिता समेत घर के अन्य सदस्यों से घटना के विषय में पूछताछ की, तो उन लोगों ने घटना से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया. जबकि मृतक का कमरा व माता-पिता, छोटा भाई व मृतक के छह साल का बेटा बिल्कुल सटे हुए कमरे में सो रहे थे. वे पुलिस को घटना के संबंध में कोई खास जानकारी नहीं दे सके. पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थन पर बिछावन के नीचे से एक खोखा बरामद किया है.

पोस्टमार्टम के लिए दोपहर तीन बजे भेजा अस्पताल

पुलिस जब मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में थी, तो परिजनों ने एसपी को बुलाने व खोजी कुत्ते से जांच कराने की मांग करते हुए शव को देने से इंकार कर दिया. काफी मान-मनौव्वल के बाद भी वे अपनी मांग पर डटे. इस बीच दोपहर एक बजे परिजनों खासकर महिलाएं मृतक के भाई के मुंबई से देवघर पहुंचने के बाद ही शव को ले जाने की बात पर अड़ी रही. इसके बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर सर्किल इंस्पेक्टर सहदेव साह दोपहर 2.30 बजे दुर्गापुर गांव पहुंचे. उन्होंने लोगों को अनुसंधान में सहयोग करने की अपील करते हुए शव को सदर अस्पताल भेजने की अपील की. इस बीच करीब तीन बजे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया.

क्या कहते हैं एसडीपीओ

देवघर के एसडीपीओ पवन कुमार ने घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस दुर्गापुर गांव पहुंची है. सिर में गोली मारने से युवक की मौत हुई है. अनुसंधान चल रहा है. मौके से एक खोखा बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस मामले की गहन छानबीन करते हुए हरेक बिंदुओं की जांच कर रही है. अनुसंधान पूरा होने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि यह हत्या है या आत्महत्या.

Also Read: ग्रेटर नोएडा से छात्र का शव लाया गया देवघर, शुक्रवार को किया था सुसाइड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें