20.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : उग्रवादियों ने पत्थर माइंस में लगी दो पोकलेन को जलाया, TSPC ने दिया वारदात को अंजाम

उग्रवादियों ने यहां खड़ी पोकलेन को आग के हवाले कर दिया. बिना आदेश काम दोबारा शुरू नहीं करने की चेतावनी देते हुए उग्रवादी यहां से चलते बने. जाते-जाते उग्रवादी एक पर्चा भी छोड़ गये हैं.

हंटरगंज : झारखंड-बिहार की सीमा पर स्थित चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र की तिलहेत पंचायत के लूटा गांव में मां कौलेश्वरी इंटरप्राइजेज पत्थर माइंस में उग्रवादियों ने सोमवार रात जमकर उत्पात मचाया. उग्रवादियों ने माइंस में लगी दो पोकलेन को आग के हवाले कर दिया. साथ ही मुंशी और मजदूरों के साथ मारपीट की. बताया जा रहा है कि टीएसपीसी के हरेंद्र के नेतृत्ववाले दस्ते ने लेवी के लिए इस घटना को अंजाम दिया है. लूटा गांव स्थित जिस माइंस में वारदात हुई है, वह हजारीबाग जिले के बरकट्ठा निवासी रामलखन मेहता का है. सोमवार रात 10 से 15 हथियारबंद उग्रवादी यहां पहुंचे. उग्रवादियों ने मुंशी अजीत यादव और मजदूरों को कब्जे में लेकर उनके साथ मारपीट की.

इसके बाद उग्रवादियों ने यहां खड़ी पोकलेन को आग के हवाले कर दिया. बिना आदेश काम दोबारा शुरू नहीं करने की चेतावनी देते हुए उग्रवादी यहां से चलते बने. जाते-जाते उग्रवादी एक पर्चा भी छोड़ गये हैं. पर्चे में क्रशर माइंस संचालक होश में आओ…, पुलिस के दलाल होश में आओ…, रैयती की तर्ज पर गैरमजरुआ जमीन का माइंस मालिक राशि भुगतान करो… सहित कई चेतावनियां लिखी हुई हैं. घटना के बाद से माइंस के मजदूर दशहत में हैं. इधर, घटना की सूचना पाकर थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने मुंशी से घटना की जानकारी ली. वहीं, घायल मुंशी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया.

Also Read: चतरा: तिलरा गांव में चार महीने से बिजली ठप, अंधेरे में रहने को विवश हैं लोग

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें