25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नामांकन में गड़बड़ी की एक तरफ जांच, तो दूसरी हो रहा है एडमिशन

नामांकन में गड़बड़ी की एक तरफ जांच, तो दूसरी हो रहा है एडमिशन

चतरा. सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में नामांकन में गड़बड़ी की एक तरफ जांच हो रही हैं, वहीं दूसरी ओर एडमिशन शुरू हो गया है. इस तरह उपायुक्त के आदेश का उल्लंघन कर एडमिशन लिया जा रहा है. उपायुक्त रमेश घोलप ने सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में नामांकन में गड़बड़ी की जांच कराने को लेकर सिमरिया एसडीओ सन्नी राज के नेतृत्व में जांच कमेटी बनायी है. कमेटी को सात दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. वहीं दूसरी ओर सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस एसएस प्लस टू हाई स्कूल चतरा में नामांकन शुरू हो गया है. मंगलवार को पांच-छह बच्चों के नामांकन के लिए अभिभावकों ने सभी आवश्यक दस्तावेज जमा किया है. अभिभावकों ने उपायुक्त से जांच के दौरान नामांकन पर रोक लगाने की मांग की हैं, ताकि निष्पक्ष जांच के बाद योग्य बच्चों का नामांकन लिया जा सके. बता दें कि झारखंड के गरीब बच्चे भी प्राइवेट स्कूलों के बच्चों की तरह अंग्रेजी मीडियम की शिक्षा ग्रहण कर सकें, इसके लिए सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस की शुरुआत की गयी है. लेकिन कुछ पदाधिकारी व कर्मियों के कारण इसका लाभ गरीब बच्चों को नहीं मिल पा रहा है. सबसे अधिक गड़बड़ी एसएस प्लस टू हाई स्कूल चतरा में कक्षा केजी में नामांकन में की गयी है. कक्षा केजी में नामांकन को लेकर 22 मार्च को प्रवेश परीक्षा ली गयी थी. जिसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों का रिजल्ट से नाम गायब है, वहीं कई प्रश्नों का जवाब नहीं देने वाले बच्चों का नाम रिजल्ट में है. वहीं उम्र में छेड़छाड़ कर आवेदन देने वालों का भी प्रकाशित रिजल्ट में नाम अंकित है. इस तरह रिजल्ट में काफी अनियमितता बरती गयी है. प्राचार्य ने कहा.

सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस एसएस प्लस टू हाई स्कूल के प्रभारी प्राचार्य सतीश लाल गुप्ता ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेशानुसार एडमिशन लिया जा रहा है. एडमिशन पर रोक लगाने से संबंधित कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ हैं. कुछ बच्चों का एडमिशन से संबंधित दस्तावेज प्राप्त हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें