1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. chtara news ntpc group has generated over 100 billion units of electricity srn

एनटीपीसी समूह ने 100 बिलियन यूनिट से अधिक बिजली का किया है उत्पादन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एनटीपीसी समूह ने 100 बिलियन यूनिट से अधिक बिजली का किया उत्पादन
एनटीपीसी समूह ने 100 बिलियन यूनिट से अधिक बिजली का किया उत्पादन
twitter

टंडवा : एनटीपीसी समूह ने चालू वित्तीय वर्ष में 100 बिलियन यूनिट से अधिक बिजली का उत्पादन किया है, जो समूह की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है. उक्त आशय की जानकारी जनसंपर्क अधिकारी गुलशन टोप्पो ने दी. उन्होंने बताया कि टंडवा में उत्पादन शुरू होने से उक्त उत्पादन क्षमता में 1950 मेगावाट क्षमता और जुड़ जायेगी. पावर प्लांट से 2021 के अंतिम माह में बिजली उत्पादन का लक्ष्य है.

ज्ञात हो कि टंडवा से उत्पादन अभी शुरू नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि पिछले साल सात अगस्त 2020 को एनटीपीसी समूह का उत्पादन 100 बिलियन यूनिट के आंकड़े को पार कर गया था. ऐसे में चालू वर्ष के आंकड़े कंपनी के प्रदर्शन में सुधार व विद्युत की मांग में बढ़ोतरी को दर्शाता है. एनटीपीसी समूह ने अप्रैल से जून 2021 की पहली तिमाही में 85.8 बिलियन यूनिट का उत्पादन दर्ज किया, जो पिछले साल की समान अवधि में 67.9 बिलियन यूनिट था.

इस तरह कंपनी ने 26.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. स्टैंडअलोन आधार पर देखा जाये, तो एनटीपीसी का उत्पादन 19.1 फीसदी बढ़ कर अप्रैल-जून 2021 की पहली तिमाही में 71.1 बिलियन यूनिट पर पहुंच गया है, जो पिछले साल की समान तिमाही में 60.2 बिलियन यूनिट था. छत्तीसगढ़ में एनटीपीसी कोरबा भारत में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला तापीय विद्युत संयंत्र है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें