28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनरेगाकर्मी तीन दिवसीय हड़ताल पर

चतरा : मनरेगा कर्मचारी संघ के लोग पांच सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार से तीन दिवसीय हड़ताल पर हैं. संघ के लोगों ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के निर्देश पर धरना दिया गया. धरना में जिले के कई मनरेगाकर्मी शामिल हुए़ धरना में बीपीओ, अभियंता, कंप्यूटर ऑपरेटर, लेखा […]

चतरा : मनरेगा कर्मचारी संघ के लोग पांच सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार से तीन दिवसीय हड़ताल पर हैं. संघ के लोगों ने मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के निर्देश पर धरना दिया गया.

धरना में जिले के कई मनरेगाकर्मी शामिल हुए़ धरना में बीपीओ, अभियंता, कंप्यूटर ऑपरेटर, लेखा सहायक व रोजगार सेवकों ने भाग लिया. मौके पर अशेश्वर प्रजापति, विवेक कुमार गुप्ता, राजेश कुमार शर्मा, अनिल शर्मा, प्रबल प्रताप सिंह आदि थे.

क्या हैं मांगें : कर्मियों की सेवा 60 वर्ष करने, मानदेय विसंगती को समाप्त कर छठा वेतनमान लागू करने, स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने, ग्रामीण विकास की नियुक्तियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने व कर्मियों की अकारण सेवा बर्खास्तगी पर रोक लगाने की मांग शामिल है.

धरना की समीक्षा की गयी : टंडवा. विस्थापित विकास संघर्ष समिति की बैठक किशुन दास की अध्यक्षता में हुई़ इस दौरान 19 नवंबर को एनटीपीसी के खिलाफ हुए धरना की समीक्षा की गयी. धरना की सफलता पर भू-रैयतों को कमेटी ने बधाई दी. वहीं धरना के दौरान प्रबंधन को सौंपे गये मांग पत्र पर विचार-विमर्श किया गया. मौके पर कृष्णा साहू, देवकी रजक, कामेश्वर पांडेय, मिथलेश, इदरिश अंसारी, मनोज आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें