35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के चाईबासा में 5.58 करोड़ से अधिक की अफीम जब्त, पुलिस को ऐसे मिली कामयाबी

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा में 5.58 करोड़ से अधिक की अफीम जब्त की गयी है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई की. ट्रक से बड़ी मात्रा में अफीम बरामद की.

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस ने 5.58 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की 37.23 क्विंटल अफीम जब्त की है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी. पुलिस ने चक्रधरपुर से चाईबासा की ओर अफीम से भरा एक ट्रक जाने की गुप्त सूचना पर कार्रवाई की. पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस अधिकारी (सदर) राहुल देव बड़ाईक के नेतृत्व में एक पुलिस छापेमारी दल का गठन किया. इस दल को वाहनों की जांच के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया गया.

वाहनों की जांच के दौरान मिली कामयाबी

पश्चिमी सिंहभूम पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. अफीम तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर साढ़े पांच करोड़ से अधिक की अफीम बरामद की है. मंगलवार को एक बयान में कहा कि सोमवार की रात जांच के दौरान एक चालक और उसके सहायक ने पुलिस टीम को देखकर मुफस्सिल थाना अंतर्गत एक जांच चौकी के पास अपने कंटेनर वाहन को रोका और उसे छोड़कर वहां से भाग निकले. पुलिस टीम ने हालांकि उन्हें पकड़ने के लिए पीछा किया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

अफीम की कीमत 5.58 करोड़ से अधिक

चाईबासा में वाहन की जांच के बाद पुलिस ने 186 बोरियों में भरी 3,723 किलोग्राम अफीम और 40 बोरी मुरी (मुरमुरे) के अलावा दो मोबाइल, दो आधार कार्ड और एक ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किया. पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. एसपी ने कहा कि प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत 5.58 करोड़ रुपये आंकी गयी है.

Also Read: चाईबासा : प्रधानाध्यापिका के खाते से 51,497 रुपये की निकासी, सदर थाना में केस दर्ज

Also Read: चाईबासा में तीन अफीम तस्करों को 10-10 साल सश्रम कारावास

Also Read: सफलता: चाईबासा से रांची जा रही बस में तलाशी, 18 किलो अफीम के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें