26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाईबासा:सदर अस्पताल के इलेक्ट्रिक बोर्ड में लगी आग,अफरा-तफरी

अपने-अपने विभागों से बाहर निकलकर भागे स्वास्थ्यकर्मी

चाईबासा. सदर अस्पताल के प्रशासनिक भवन स्थित मेन इलेक्ट्रिक स्विच बोर्ड में शुक्रवार दोपहर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. हालांकि कर्मियों की तत्परता के कारण बड़ी अनहोनी नहीं हुई. कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना अग्निशमन कर्मियों को दी. इससे आग पर तत्काल काबू पा लिया गया. आग लगने की जानकारी मिलते ही कर्मचारी दौड़कर बाहर निकल गये. शॉर्ट सर्किट से प्रशासनिक भवन के सभी कार्यालयों में बिजली गुल हो गयी. बिजली ठप होने से कामकाज भी प्रभावित हो गया. कर्मियों ने बताया कि ग्राउंड फ्लोर में बिजली सप्लाई का मेन स्विच है. इसी स्विच बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. स्वास्थ्यकर्मियों की तत्परता के कारण जानमाल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. आग लगने कारण काफी देर तक बिजली गुल रही. इससे मरीज परेशान रहे. स्विच बोर्ड जलकर राख हो गया है.

15 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

करीब 15 मिनट तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. स्विच बोर्ड में आग लगने से सिविल सर्जन कार्यालय, अस्पताल उपाधीक्षक कार्यालय के कर्मियों के अलावा नवजात शिशुओं के लिए प्रमाण पत्र लेने आनेवाले लोगों में अफरा-तफरी मची रही. जिस समय आग लगी, उस समय ठीक उसके सामने वाले कक्ष में दर्जनभर से अधिक लोग नवजात शिशुओं का जन्म प्रमाण पत्र लेने आये थे.

लोड बढ़ने से हुई शॉर्ट सर्किट की घटना

कर्मियों के मुताबिक शुक्रवार दोपहर में सदर अस्पताल के इलेक्ट्रिक मैकनिक वायरिंग को दुरुस्त कर रहा था. इसी दौरान स्विच बोर्ड पर अधिक लोड बढ़ने पर शॉर्ट सर्किट हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन डॉ साहिर पॉल पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली. उन्होंने मैकेनिक को अविलंब स्विच बोर्ड की मरम्मत कर बिजली बहाल करने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें