25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेल के ताले की चाबी आप लोगों के पास है : कल्पना सोरेन

जैनामोड़ में पूर्व सीएम की पत्नी ने गिरिडीह लोकसभा से झामुमाे प्रत्याशी मथुरा महतो के पक्ष में की सभा

जैनामोड़. केंद्र सरकार ने 10 सालों में जो वादा किया, एक भी पूरा नहीं किया. झारखंड की जनता ने राज्य के विकास के लिए माटी के बेटा हेमंत सोरेन को चुना, लेकिन केंद्र सरकार ने उसे साजिश के तहत जेल भेज दिया. जेल के ताले की चाबी आप लोगों के पास है. इसलिए 25 तारीख को अधिक से अधिक वोट कर गिरिडीह प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो को जिताएं. ये बातें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने कहीं. श्रीमती सोरेन गुरुवार को जैनामोड़ स्थित महल्लनटांड़ खेल मैदान में इंडी गठबंधन से गिरिडीह झामुमो प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं.

हेमंत सोरेन से डर गयी थी भाजपा

कल्पना सोरेन ने कहा कि अगर आज किसी की कमी खल रही है तो वह आपका बेटा व भाई हेमंत सोरेन हैं. हेमंत सोरेन एक आंदोलनकारी के बेटे हैं, जिस कारण भाजपा को डर सता रहा था. इस कारण उन्हें जेल भेज कर बंद रखा हैं. हेमंत सोरेन दबे-कुचले लोगों की लड़ाई लड़ रहे हैं, जो भाजपा को रास नहीं आ रही था. केंद्र की तानाशाही सरकार से उबारने के लिए इंडी गठबंधन को विजयी बनाना होगा.

इंडी गठबंधन संविधान व लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रही है

कल्पना सोरेन ने कहा कि इंडी गठबंधन संविधान व लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई लड़ रही है. वहीं भाजपा झारखंड की खनिज संपदा पर गिद्ध की तरह टकटकी लगाये लूटने के लिए तैयार है. उन्होंने 7.5 हजार सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया है ताकि झारखंडी पढ़-लिखकर आगे ना बढ़ें.

मथुरा महतो को भेजें दिल्ली : बेबी देवी

मंत्री बेबी देवी ने कहा कि मथुरा प्रसाद महतो को भारी से भारी मतों से जिताकर उन्हें दिल्ली भेजना है, ताकि केंद्र मे महागठबंधन की सरकार बने और देश को विकास की ओर ले जाया जा सके. अभी भाजपा सरकार देश मे सिर्फ धर्म की राजनीति कर एक-दूसरे को लड़ा रही है.

1932 खतियान को केंद्र सरकार ने लटका दिया : मथुरा महतो

मथुरा प्रसाद महतो ने कहा कि डबल इंजन की सरकार को 2019 में झारखंड से मुक्त किया. अब एक इंजन को 2024 में मुक्त कर देंगे. उन्होंने कहा कि 1932 खतियान को सदन से पारित कर केंद्र सरकार को भेज दिया, लेकिन साजिश के तहत उसे भी लटका दिया. दबे-कुचले लोगों की लड़ाई है.

चुनावी सभा की अध्यक्षता हीरालाल मांझी व मंच का संचालन अशोक मुर्मू ने किया. कार्यक्रम स्थल पर संतोष रजवार, मंजूर अंसारी, जयनारायण महतो, मंटू यादव, मोहन मुर्मू, अमित सोरेन, सरजू मिश्रा, बाबू चांद सोरेन, पंकज मरांडी, निरंजन मिश्रा, अशोक कुमार महतो, अजय किस्कू, कारु मिश्रा, अंबिका देवी, आजाद अंसारी, बबीता कुमारी, भुनेश्वर केवट, अशोक महतो, संजय मुर्मू आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें