29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय मजदूर संघ की नयी जिला कमेटी गठित

भारतीय मजदूर संघ की नयी जिला कमेटी गठित

बेरमो/फुसरो.

भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) का जिला अधिवेशन खास ढोरी स्थित संगठन कार्यालय में रविवार को हुआ. अध्यक्षता महेश राय व संचालन संत सिंह ने किया. मुख्य रूप से उपस्थित गिरिडीह के पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, धनबाद व बोकारो विभाग प्रमुख रवींद्र कुमार मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा राय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कृष्णा केवट ने भारत माता, भगवान विश्वकर्मा और बीएमएस के संस्थापक दंत्तोपंत ठेंगड़ी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

मौके पर वर्ष 2024-26 के लिए संघ की नयी जिला कमेटी की घोषणा चुनाव अधिकारी के रूप में धनबाद व बोकारो विभाग प्रमुख रवींद्र कुमार मिश्रा ने की. इसमें अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी, कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश राय, उपाध्यक्ष अनिमेश गिरि, अंबिका प्रसाद, अनिता देवी, संता चौहान, उमेश दुबे, मंत्री ललन मल्लाह, सह मंत्री मनोज कुमार सिंह, रेखा देवी, मुकेश ओझा, अनामिका कुमारी, कोषाध्यक्ष महेश राय, सह कोषाध्यक्ष निमाई दास, संगठन मंत्री संत सिंह, कार्यसमिति सदस्य भरत पटेल, ओम प्रकाश मिश्रा, अशोक सोरेन, सुरेश मंडल, अभय तिवारी, शाहिद इकराम, फुलेश्वर मांझी, संजय कुमार, गब्बर सिंह, रामपद महतो बनाये गये.

श्री पांडेय ने कहा कि काम करने के लिए पद की नहीं, समय और दिमाग की आवश्यकता होती है. पांच बार सांसद रहते 27 साल तक बीएमएस के लिए काम किया. आने वाले समय में तमाम सार्वजनिक प्रतिष्ठानों में असंगठित मजदूरों की संख्या बढ़ रही है. मजदूर संगठन के लोगों को इन पर ध्यान देने की जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के लिए कई योजनाएं लायी गयी हैं, जिसका लाभ लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है. आजादी के बाद यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री ने धरातल पर इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया है. उन्होंने बीएमएस की नयी जिला कमेटी को शुभकामना देते हुए कहा कि जहां भी संघ को जरूरत होगी, मैं हरसंभव खड़ा रहने का प्रयास करुंगा. संघ के महेश राय ने कहा कि सदस्यता अभियान बढ़ाने पर जोर दिया जाये. कामगारों की ज्वलंत समस्याओं के निदान के लिए प्रबंधन के साथ एजेंडा वार्ता, पत्राचार तथा मौखिक रूप से वार्तालाप किया जाये. बीएमएस राष्ट्र हित, उद्योग हित के बाद श्रमिक हित की बात करने वाला संगठन है. यह गैर राजनीतिक संगठन है जो देश में पहले नंबर पर है. बीएमएस से संबद्ध सीसीएल कोलियरी कर्मचारी के कार्यकारी अध्यक्ष व सीसीएल स्तरीय जेसीएसी सदस्य श्री मिश्रा ने कहा कि संगठन की मजबूती संघ के एक-एक समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ताओं के नि:स्वार्थ भाव से काम करने का फल है. झारखंड, प्रदेश श्री राय व श्री केवट ने संगठन विस्तार पर चर्चा की. कार्यकर्ताओं को समय के पालन एवं अनुशासित रहने की बात कही. मौके पर अरुण सिंह, कुलदीप, सरोजनी दुबे, भाई प्रमोद कुमार सिंह सहित संघ के कई पदाधिकारी व सदस्य थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें