25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बड़कीसिधावारा के तीन गांवों में हाथी का उत्पात

आवास, चहारदीवारी समेत बाइक को किया क्षतिग्रस्त

प्रतिनिधि, ललपनिया.

गोमिया प्रखंड की बड़की सीधाबारा पंचायत स्थित झुमरा पहाड़ की तलहटी, नावाडीह, अंबाटांड़ और मझलीटांड़ गांव में एक हाथी ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान एक आवास सहित बाइक काे क्षतिग्रस्त कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात 10 बजे से 11:00 बजे के बीच एक हाथी नावाडीह गांव में घुसा और खुशी लाल महतो का एस्बेस्ट्स शीट का आवास क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं निकट के आंगनबाड़ी केंद्र का दरवाजा तोड़ दिया और केंद्र में रखे सामान को नष्ट कर दिया. इसके बाद जुटे ग्रामीणों ने हो-हल्ला कर रात में ही हाथी को गांव से खदेड़ दिया. इसके बाद हाथी अंबाटांड़ गांव पहुंच गया. वहां पर टिकेश्वर महतो की बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि टिकेश्वर महतो ने बेटी की शादी में देने के लिए बाइक खरीद कर रखा था. वहां से हाथी भाग कर निकट के गांव मंझलीटांड़ पहुंचा गया और कुंजलाल महतो और राजेश महतो के घर की चहारदीवारी क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथी द्वारा रात भर तांडव मचाने से ग्रामीण काफी भयभीत रहे.

प्रभारी वनपाल ने क्षति का किया आकलन :

ग्रामीणों ने हाथी द्वारा क्षति पहुंचाने जाने की जानकारी पंचायत के मुखिया रीतलाल महतो को दी. मुखिया श्री महतो ने चतरोचट्टी वन बीट के वनपाल रजा अहमद को मामले की सूचना दी और पीड़ित परिवार के सदस्यों को मुआवजा दिलाने की मांग की. इसके बाद प्रभारी वनपाल रजा अहमद, वनरक्षी विकास कुमार महतो ने क्षेत्र में दौरा कर ग्रामीणों को हुई क्षति की जानकारी ली.

पीड़ित परिवार को दिलाया जायेगा मुआवजा :

प्रभारी वनपाल श्री अहमद ने कहा कि वन क्षेत्र पदाधिकारी को रिपोर्ट देकर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जायेगा. पंचायत के मुखिया श्री महतो ने वन विभाग के अधिकारियों से हाथियों को भगाने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में जरूरी सामग्रियां उपलब्ध कराने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें