1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. corona infected child found in sector 9 b khatal

सेक्टर 'नौ' बी के खटाल में मिला कोरोना संक्रमित बच्चा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
  • सेक्टर नौ बी के समीप खटाल बना कंटेनमेंट जोन

  • बीजीएच कोविड-19 वार्ड में कराया गया दाखिल

  • मां के साथ 27 जून को राजधानी से लौटा था बोकारो

बोकारो : बोकारो में शनिवार को कोरोना संक्रमित एक मरीज (10 वर्षीय बालक) मिला. इलाज के लिए बालक को बोकारो जेनरल अस्पताल के कोविड 19 वार्ड में दाखिल कराया गया है. बालक 27 जून को राजधानी एक्सप्रेस (दिल्ली) से बोकारो अपनी मां के साथ आया था. सेक्टर नौ बी के एक खटाल के पास बच्चे का ननिहाल है. पिता दिल्ली में काम करते हैं. संक्रमण की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंचे और खटाल को कंटेनमेंट जोन बनाया. आसपास के क्षेत्र को बांस से बैरिकेडिंग कर दी गयी.

जांच के बाद मां की रिपोर्ट आयी निगेटिव : 27 जून को ही मां-पुत्र का स्वाब सैंपल जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच कोरोना लैब भेजा गया. दोनों को होम कोरेंटिन में रखा गया था. रिपोर्ट शनिवार को आने पर पता चला कि मां की रिपोर्ट निगेटिव व पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव है. एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने खटाल में रहने वाले सभी को होम कोरेंटिन में रहने को कहा. रविवार की सुबह खटाल में रहने वाले सभी लोगों का सैंपल इकट्ठा किया जायेगा. इधर, सीएस डॉ एके पाठक ने बताया कि बोकारो में फिलहाल 12 एक्टिव केस बीजीएच कोविड में इलाजरत हैं.

कोरेंटिन सेंटर से 16 प्रवासी मजदूर की विदाई : पेटरवार

पेटरवार प्रखंड अंतर्गत सदमाकला पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कोरेंटिन किये गये 16 प्रवासी मजदूरों को शनिवार को मुखिया पंकज कुमार सिन्हा ने कोरेंटिन सेंटर से विदा किया. इसके पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों ने सभी प्रवासी मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग की. सभी 16 प्रवासी मजदूर बेंगलुरु, गुजरात और आंध्र प्रदेश के रेड जोन एरिया से 20 जून को यहां आये थे. सभी प्रवासी मजदूर पेटरवार, कसमार एवं नावाडीह प्रखंड के विभिन्न गांवों के रहने वाले हैं. मौके पर पंचायत सचिव राजू कुमार डे, वार्ड सदस्य शमसुद्दीन अंसारी, रंजीत कुमार, हासिम अंसारी, स्वास्थ्य कर्मी रमेश कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें