1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bank of india strike 2020 bank of india branches locked in bokaro bank workers on one day strike smj

Bank of india strike 2020 : बोकारो में बीओआई के सभी ब्रांचों में लटका ताला, एक दिवसीय हड़ताल पर रहे बैंक कर्मी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : विभिन्न मांगों के समर्थन में एक दिवसीय हड़ताल पर रहे बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी.
Jharkhand news : विभिन्न मांगों के समर्थन में एक दिवसीय हड़ताल पर रहे बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी.
प्रभात खबर.

Bank of india strike 2020, Bokaro news : बोकारो : बोकारो जिला में बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के सभी ब्रांचों में सोमवार (5 सितंबर, 2020) को ताला लटका रहा. बैंक कर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बैंक सेक्टर- 4 मेन ब्रांच के पास प्रदर्शन भी किया. बैंक कर्मियों ने बैंक में बहाली शुरू करने, ग्राहक सुविधा को बेहतर करने समेत अन्य मांगों के समर्थन में एक दिवसीय हड़ताल पर रहे.

बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन (Bank of India Employees Union) के बैनर तले बोकारो बैंक ऑफ इंडिया के सभी कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर चले गये. इसको लेकर बीओआई के सभी ब्रांचों में ताला लटका रहा. बैंक कर्मियों के हड़ताल में चले जाने से बैंक के कामकाज में भी प्रभाव पड़ा है. बैंक कर्मियों ने सेक्टर- 4 मेन ब्रांच के पास उपस्थित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी किये.

बैंक इंडिया इंप्लाइज यूनियन के झारखंड स्टेट के संगठन महामंत्री एसएन दास ने बताया कि पूरे देश में बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि बैंक में जो बहाली बंद कर दी गयी है उसको जल्द से जल्द शुरू करने, बैंकों में ग्राहकों को सुविधा बेहतर करने, बैंक का निजीकरण नहीं होने समेत अन्य मांगों के समर्थन में बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे.

श्री दास ने कहा कि बैंक का निजीकरण हो जाने से ग्राहकों की जमा पूंजी पर खतरा मंडराने लगेगा. साथ ही, श्रम कानून में जिस प्रकार से केंद्र सरकार बदलाव कर रही है, इसको लेकर सभी कर्मियों में रोष है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो इससे भी बड़ा आंदोलन करने को हम लोग विवश होंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें