35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में 50,000 शिक्षकों की होगी बहाली,100 बेड के हॉस्टल का शिलान्यास कर बोले शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

Jharkhand News : झारखंड में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सरकार जल्द ही उचित निर्णय लेगी. बहुत जल्द 50 हजार शिक्षकों की बहाली सरकार करने जा रही है. 2024 में सहायक शिक्षक को हम सौगात देने जा रहे हैं. ये बातें सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहीं.

Jharkhand News : झारखंड में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सरकार जल्द ही उचित निर्णय लेगी. बहुत जल्द 50 हजार शिक्षकों की बहाली सरकार करने जा रही है. 2024 में सहायक शिक्षक को हम सौगात देने जा रहे हैं. शिक्षक बस अपने कर्तव्य का निर्वहन दिल से करें. शिक्षण संस्थानों में कोताही बरतने वाले शिक्षकों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. ये बातें सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहीं. वह बुधवार को बोकारो के शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान पिंड्राजोरा में 100 बेड का छात्रावास निर्माण का शिलान्यास करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

आदर्श छात्रावास के रूप में दिलायेंगे पहचान

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि बंगाल सीमा में अवस्थित इस शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान में प्रदेश के सभी जिलों से प्रशिक्षु आते हैं. इन सभी प्रशिक्षुओं की असुविधाओं को देखते हुए सरकार ने यहां और सौ बेड के छात्रावास निर्माण का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि इस छात्रावास को प्रदेश का आदर्श छात्रावास के रूप पहचान दिलाने के लिए सरकार सभी सुविधा उपलब्ध करायेगी. पिंड्राजोरा के ग्रामीणों ने प्रखंड की मांग को भी शिक्षा मंत्री के समक्ष रखा. कार्यक्रम को जिला अध्यक्ष हीरा लाल मांझी, झामुमो जिला उपाध्यक्ष विजय रजवार, 20 सूत्री सदस्य सृष्टि धर रजवार, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सुबल चंद्र महतो, लंबोदर महतो, चांदमुक महतो ने भी संबोधित किया. संचालन संतोष महतो ने किया.

Also Read: Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष मेला को लेकर पुनपुन व अनुग्रह नारायण घाट पर कब से है ट्रेनों का अस्थायी ठहराव

कौन-कौन थे मौजूद

मौके पर पिंड्राजोरा थाना प्रभारी अंकित पांडेय, मुखिया संदीप कुमार महतो, पूरन चंद्र महतो, उप मुखिया राजकुमार गोप, मनोज महतो, प्राचार्य जगरनाथ लोहड़ा, डीइओ प्रबला खेस, धीरेन तिवारी, राजेश कुमार माहथा, रंजीत महतो, निरंजन महतो, आषाढ़ी महतो, जेडी महतो, अनिल महतो, गयाराम गोप, अष्टधर, सुधीर महतो सहित शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मी उपस्थित थे.

Also Read: Jharkhand Crime News: झारखंड में मुथूट फिनकॉर्प में डकैती के लिए 5-5 लाख रुपये पर बुलाये गये थे अपराधी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें