1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 1470 migrant laborers left for homes from bengaluru to bokaro

बेंगलुरु से बोकारो पहुंचे 1470 प्रवासी मजदूर घरों के लिए रवाना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बेंगलुरु से बोकारो पहुंचे प्रवासी मजदूर स्वास्थ्य जांच के बाद  घरों के लिए रवाना
बेंगलुरु से बोकारो पहुंचे प्रवासी मजदूर स्वास्थ्य जांच के बाद घरों के लिए रवाना
प्रभात खबर

बोकारो : बेंगलुरु से प्रवासी मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन बोकारो स्टील सिटी स्टेशन पहुंची. इस विशेष ट्रेन में राज्य के विभिन्न जिलों के कुल 1470 श्रमिक हैं. प्रवासी मजदूरों के स्वागत व उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग के लिए बोकारो जिला प्रशासन की पूरी टीम बोकारो रेलवे स्टेशन पर मौजूद थी. स्वास्थ्य जांच व अल्पाहार के बाद इन्हें घरों के लिए रवाना किया गया. पढ़िए मुकेश झा की रिपोर्ट.

स्वागत, जांच फिर सुरक्षित रवाना

जिला प्रशासन द्वारा प्रवासी मजदूरों के स्वागत से लेकर उनके गंतव्य जिलों तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था की गयी थी. बोकारो स्टील सिटी स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों के पहुंचते ही जिला प्रशासन की टीम ने उनका स्वागत किया. सभी प्रवासी मजदूरों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गयी. इसके बाद उन्हें अल्पाहार प्रदान किया गया. इन सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद उन्हें विभिन्न जिलों के लिए बसो से रवाना किया गया. जिलों के लिए रवाना की गयी बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया.

झारखंड लौटने का सिलसिला जारी

स्पेशल ट्रेन से बेंगलुरु से बोकारो करीब 1470 प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं. ये सभी राज्य के विभिन्न जिलों के हैं. बोकारो से इन्हें उनके गृह जिले के लिए रवाना किया गया है. झारखंड से बाहर फंसे प्रवासियों का स्पेशल ट्रेनों से लौटने का सिलसिला जारी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें