27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सभ्यता-संस्कृति बचेगी तो देश बचेगा, चंदनकियारी ओझा टोला नाट्य मंडली ने जीता प्रथम पुरस्कार

चंदनकियारी : जिस देश में सभ्यता संस्कृति जीवित रहेगी, वही देश आगे बढ़ेगा. हम चांद पर भी जाएंगे तो अपनी संस्कृति के मूल से जुड़े रहेंगे. जात्रा नाटक समाज का आइना के साथ लोक शिक्षा देती है. क्षेत्रीय भाषा की जीवित रखने के लिए अपनी संस्कृति को पुनर्जीवित करना है. देश की आजादी में नाटक […]

चंदनकियारी : जिस देश में सभ्यता संस्कृति जीवित रहेगी, वही देश आगे बढ़ेगा. हम चांद पर भी जाएंगे तो अपनी संस्कृति के मूल से जुड़े रहेंगे. जात्रा नाटक समाज का आइना के साथ लोक शिक्षा देती है. क्षेत्रीय भाषा की जीवित रखने के लिए अपनी संस्कृति को पुनर्जीवित करना है. देश की आजादी में नाटक और अभिनय का अहम योगदान रहा है. ग्रामीण क्षेत्र के अभिनय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार हर संसाधनों को मुहैया कराएगी. उक्त बातें मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कही.
वे गुरुवार को चंदनकियारी में झारखंड सरकार कला संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय नाट्य महोत्सव में नाट्य मंचन प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बेहतर अभिनय प्रस्तुत करने वाले नाट्य मंडलियों को पुरस्कृत किया. प्रथम पुरस्कार 50 हजार नगद, शील्ड, द्वितीय पुरस्कार 30 हजार रुपये, शील्ड व तृतीय पुरस्कार 20 हजार नकद व शील्ड प्रदान किया गया.
विगत एक माह से नाट्य मंचन प्रतियोगिता में 30 नाट्य मंडलियों ने भाग लिया था. समापन पर कलाकारों की कार्यशाला का आयोजन कर अभिनय की गुर सिखाया गया. बीडीओ रवींद्र कुमार गुप्ता की निगरानी में जजों ने नाट्य मंडलियों को दिए अंकों की पेटी को खोला. मौके पर डीडीसी रवि रंजन मिश्रा, चास सीओ वंदना सेजलवरकर डीपीओ पीबीएन सिंह, जिप अध्यक्ष सुषमा देवी, डीएसपी बहमन टूटी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें