32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : बड़कागांव के अंचल कार्यालय को उड़ाने की धमकी, सीओ से मांगी 20 लाख की लेवी

बड़कागांव : झारखंड में सरकार और पुलिस नक्सलवाद के शीघ्र खात्मे का दावा कर रही है, लेकिन नक्सलियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं. ताजा मामला हजारीबाग जिला के बड़कागांव का है, जहां प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने अंचल अधिकारी को धमकी भरा पत्र भेजकर उनसे 20 लाख रुपये कीलेवी मांगी है. चिट्ठी गिरिडीह […]

बड़कागांव : झारखंड में सरकार और पुलिस नक्सलवाद के शीघ्र खात्मे का दावा कर रही है, लेकिन नक्सलियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं. ताजा मामला हजारीबाग जिला के बड़कागांव का है, जहां प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने अंचल अधिकारी को धमकी भरा पत्र भेजकर उनसे 20 लाख रुपये कीलेवी मांगी है. चिट्ठी गिरिडीह से भेजी गयी है. इसमें कहा गया है कि समय पर लेवी नहीं मिलने पर दिन-दहाड़े अंचल कार्यालय को ग्रेनेड लगाकर उड़ा देंगे और इसमें दर्जनों लोगों के चीथड़े उड़ जायेंगे.

अंचल अधिकारी वैभव कुमार सिंहकोधमकी देने के लिए गिरिडीह के बरमसिया के कांग्रेस कार्यकर्ता नरेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ छोटन के लेटरपैड का इस्तेमाल किया गया है. पैड पर घर का पता बरमसिया श्मशान रोड लिखा गया है.

पत्र में अंचल अधिकारी को 10 दिन के अंदर 20 लाख रुपये पहुंचाने का फरमान दिया गया है. पत्र में कहा गया है कि समय सीमा के भीतर रुपये नहीं पहुंचाने पर अंचल कार्यालय को ग्रेनेड से उड़ा दिया जायेगा. इस दौरान एक दर्जन से अधिक लोगों के चीथड़े उड़ जायेंगे. इसकी जिम्मेवारी प्रत्यक्ष और परोक्ष दोनों ही रूप से अंचल अधिकारी की होगी.

अंजनी कुमार सिन्हा उर्फ मंटू के हस्ताक्षर से 20 अक्तूबर, 2018 को जारी भाकपा माओवादीकी चिट्ठी में कई अन्य लोगों ने भी हस्ताक्षर किये हैं. इसमें कहा गया है किसंगठनकी ओर से गिरिडीह के एसपी को हर महीने एक निश्चित रकम पहुंचायी जाती है. झारखंड के पुलिस महानिदेशक डीके पांडेय की भी निजी सेवा की जाती है. इसलिए पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ेगी.

अंचल अधिकारी वैभव कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को चिट्ठी आयी थी. शुक्रवार को उन्होंने काम करने के दौरान चिट्ठी देखी. उन्होंने चिट्ठी बड़कागांव थाना भेज दी है. कहा कि मामले की जानकारी जिला उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक को भी दी जायेगी.

उल्लेखनीयहै कि दो सालपहले बड़कागांव के बीडियो एवं अंचल अधिकारी को इसी तरह से भाकपा माओवादियों ने डाक से धमकी भरी एक चिट्ठी भेजी थी.

चिट्ठी में हैं इन लोगों के नाम

-भाकपा माओवादी संगठन झारखंड के अंजनी कुमार सिंहा (पत्रकार)

-नरेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ छोटन

-रवींद्रवर्मा उर्फ कारू

पता : बरमसिया, श्मशान रोड, गिरिडीह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें