1. home Hindi News
  2. state
  3. gujarat
  4. corona cases in india national institue of design ahmedabad 24 student positive gujarat covid 19 amh

गुजरात में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, अहमदाबाद के एनआईडी में मिले 24 संक्रमित, कैंपस बना कंटेनमेंट जोन

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि एनआईडी में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के कारण रविवार को पूरे गुजरात में दर्ज किये गये कुल 37 मामलों में से 34 नये मामले शहर में सामने आये.

By Agency
Updated Date
Coronavirus Case in India
Coronavirus Case in India
pti

Coronavirus Cases in Gujarat: गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सूबे के अहमदाबाद में मौजूद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (National Institue of design) में कोविड के 24 संक्रमित पाये गये हैं. जानकारी के अनुसार गुजरात में अहमदाबाद शहर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (एनआईडी) के कुल 24 छात्र तीन दिनों में कोविड​-19 से संक्रमित पाये गये हैं जिससे चिंता बढ़ गयी है.

रविवार को कोविड-19 के 16 नये मामले

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (एनआईडी) में केवल रविवार को कोविड-19 के 16 नये मामले सामने आये. मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि इन मामलों का पता चलने के साथ ही संस्थान की शैक्षणिक गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है. अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों ने वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत संस्थान के नये ब्वायज हास्टल और एक अन्य खंड को सूक्ष्म निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया है.

एनआईडी के 24 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित

अधिकारी ने कहा कि पिछले तीन दिनों में, एनआईडी के 24 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. उन्हें छात्रावास में आइसोलेट किया गया है, जिसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. उन्होंने कहा कि संस्थान के छात्रावास और ब्लॉक-सी में कुल 178 छात्रों को आइसोलेट किया गया है.

शैक्षणिक गतिविधियां निलंबित

आगे अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए एनआईडी की शैक्षणिक गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग शहर में घर-घर जाकर निगरानी करेगा. उन्होंने कहा कि संक्रमण के लक्षण वालों की जांच की जाएगी और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य विभाग ने क्‍या कहा

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि एनआईडी में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के कारण रविवार को पूरे गुजरात में दर्ज किये गये कुल 37 मामलों में से 34 नये मामले शहर में सामने आये. इसके साथ, राज्य में उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें