1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. stone pelted on mcd team police arrested amanatullah khan pyu

MCD के बुलडोजर के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों ने किया पथराव, आप विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

मदनपुर खादर के स्थानीय लोग एमसीडी के खिलाफ धरने पर बैठे थे. लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. स्थानीय लोग आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान की मौजूदगी में एमसीडी की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आप विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार
आप विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार
twitter

नयी दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों बुलडोजर की कार्रवाई से लोगों में दहशत है. एमसीडी (MCD) की कार्रवाई के खिलाफ गुरुवार की सुबह आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के नेतृत्व में मदनपुर खादर के स्थानीय लोग धरने पर बैठे थे. एमसीडी ने जब इस इलाके में अपनी कार्रवाई शुरू की तो धरना पर बैठे लोगों ने एमसीडी के अधिकारियों और पुलिसबल पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव के बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया और उनके नेता आप विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया.

अमानतुल्लाह ने एमसीडी पर लगाया आरोप

स्थानीय लोगों के साथ धरने पर बैठे आप विधायक अमानतुल्लाह खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस बीच अमानतुल्लाह ने कहा कि एमसीडी बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है. आप विधायक ने बताया कि उन्होंने एमसीडी के अधिकारियों से कहा था कि आप कुछ लोगों के साथ आइए, अगर अतिक्रमण होगा, तो मैं खुद हटवाऊंगा, लेकिन पुलिस की मौजूदगी में गलत फायदा मत उठाइये. वहीं, अमानतुल्ला ने कहा कि वे जेल जाने के लिए तैयार हैं, अगर इससे गरीबों के घर बच जाते हैं.

कंचन कुंज में एमसीडी ने गिराया तीन मंजिला मकान

पथराव से पहले एमसीडी ने कंचन कुंज में तीन मंजिला मकान को ढाह दिया है. कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद महिलाओं ने एमसीडी और पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया. महिलाओं ने कहा कि पुलिस ने लाठी डंडे से हमारे ऊपर हमला किया है, पुलिस आम लोगों को कमजोर बना रही है. फिलहाल, पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने मोर्चा संभाल, इलाके में फ्लैग मार्च किया है.

एमसीडी ने इन इलाकों में भी चलाया था बुलडोजर

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत एमसीडी ने मंगलवार को मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अभियान चलाया था. वहीं, बुधवार को द्वारका और लोधी रोड में एमसीडी ने अभियान चलाया. हालांकि, एमसीडी को सलीमपुर में भी अभियान चलाना था, जहां पुलिसबल न मिल पाने की वजह से एमसीडी ने कार्रवाई को टाल दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें