1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government order of demolition bjp demands delhi government 52 thousand vacant houses politics appeal to delhi government bharatiya janata party pkj

तोड़ी जाने वाली झुग्गी में रहने वालों को 52 हजार खाली मकानों में भेजे दिल्ली सरकार : भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता
दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगलवार को मांग की कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उन झुग्गीवासियों को दिल्ली सरकार के खाली पड़े 50 हजार से अधिक मकानों में स्थानांतरित करें जिनकी झुग्गियां उच्चतम न्यायालय के हालिया आदेश के बाद तोड़ी जानी हैं .

गुप्ता ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार ने राजीव रतन आवास योजना के तहत लगभग 52 हजार मकान बनवाए थे. हम केजरीवाल से मांग करते हैं कि वह उन झुग्गीवासियों को इन मकानों में स्थानांतरित करें जो उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद विस्थापित होने जा रहे हैं.''

उच्चतम न्यायालय ने हाल में एक निर्णय में दिल्ली में रेल पटरियों के पास स्थित 48 हजार झुग्गियों को तीन महीने के भीतर हटाने का आदेश दिया है. इसने यह भी कहा है कि उसके आदेश के क्रियान्वयन में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए.

दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ने झुग्गीवासियों से वायदा किया था, लेकिन पिछले छह साल से सत्ता में रहने के बावजूद कुछ नहीं किया. गुप्ता ने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार प्रत्येक झुग्गीवासी को ‘जहां झुग्गी वहीं मकान' योजना के तहत मकान उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें