37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेल ट्रैक पर मिली सऊदी अरब की करेंसी रियाल समेत ये वस्तुएं, लूटपाट या चोरी की आशंका

हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सोनपुर रेल मंडल के भगवानपुर स्टेशन पर तीन नंबर प्लेटफार्म के दक्षिणी छोड़ पर ट्रैक पर बुधवार सुबह कई यात्रियों के बखड़े पड़े सामान, मोबाइल, टिकट, पर्स, आइ कार्ड व चाकू को आरपीएफ ने बरामद किया है. मौके से सउदी अरब की रियाल भी मिली है. ट्रैक से मिली […]

हाजीपुर : बिहार के हाजीपुर में सोनपुर रेल मंडल के भगवानपुर स्टेशन पर तीन नंबर प्लेटफार्म के दक्षिणी छोड़ पर ट्रैक पर बुधवार सुबह कई यात्रियों के बखड़े पड़े सामान, मोबाइल, टिकट, पर्स, आइ कार्ड व चाकू को आरपीएफ ने बरामद किया है. मौके से सउदी अरब की रियाल भी मिली है. ट्रैक से मिली ट्रैक 15047 पूर्वांचल एक्सप्रेस की बतायी गयी है. आरपीएफ ने आशंका जाहिर की है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट या चोरी के बाद बदमाश भगवानपुर स्टेशन पर उतरे होंगे और इसी दौरान यह सामान यहां बिखर गया होगा.

बताया जाता है कि सिग्नल क्लियर नहीं होने की वजह से रात्रि में 2.27 बजे दो मिनट के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस भगवानपुर स्टेशन पर रुकी थी. इसकी सूचना दोपहर बाद मुजफ्फरपुर से जीआरपी यहां पहुंची. हालांकि, उसके पूर्व ही आरपीएफ ने बरामद सामान को ग्वालियर एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर भेज दिया था. भगवानपुर स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट इंचार्ज सुधाकर यादव ने बताया कि यहां पूर्वांचल का स्टॉपेज नहीं है. रात्रि में 2.27 बजे सिग्नल नहीं मिलने की वजह से दो मिनट के लिए ट्रेन रुकी थी. सुबह में ट्रैक पर यात्रियों के सामान बिखरे होने की सूचना पर आरपीएफ के जवान वहां पहुंचे थे.

ट्रैक पर यात्रियों के बंद पड़े दो मोबाइल, चार-पांच सौ के सऊदी अरब की करेंसी रियाल, तीन-चार टिकट, महिला यात्रियों के तीन-चार पर्स, भोजपुरवा गोपालगंज की नजमा, पश्चिम बंगाल के प्रेम कुमार थापा, देवी थापा, मोहम्मद इदरीश समेत करीब आधा दर्जन से भी अधिक यात्रियों के आधार कार्ड, वोटर आइडी, बैंक पासबुक, एटीएम एवं पैन कार्ड, आभूषण के खाली डिब्बा सहित अन्य सामान बिखरे पड़े थे.

ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान मनोज कुमार ने बताया कि इसकी सूचना मुजफ्फरपुर जीआरपी को सुबह में दी गयी थी. दोपहर तक आरपीएफ जीआरपी का इंतजार करती रही. दोपहर तक जीआरपी के नहीं पहुंचने पर आरपीएफ ने ग्वालियर एक्सप्रेस से बरामद सामान को मुजफ्फरपुर भेज दिया गया. दोपहर बाद जीआरपी यहां पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें