1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. tribal girl student physical assault and murder who returning from bihar police constable recruitment exam in bagha west champaran news bihar crime news upl

सिपाही भर्ती परीक्षा दे कर लौट रही आदिवासी छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, 4 दिन बाद मिला शव तो भारी बवाल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सरकार व पुलिस प्रशासन के विरोध जमकर प्रदर्शन
सरकार व पुलिस प्रशासन के विरोध जमकर प्रदर्शन
FIle

14 मार्च को सिपाही भर्ती की परीक्षा दे कर लौट रही आदीवासी छात्रा को अगवा किया दु्ष्कर्म के बाद मार डाला गया. चार दिन बाद जब छात्रा का शव बरामद हुआ तो भारी बवाल मच गया. सैकड़ों ग्रामीणों और छात्रों ने सड़क पर उतर कर सरकार व पुलिस प्रशासन के विरोध जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आदिवासी समाज के लोगों का विरोध एसपी किरण कुमार गोरख जाधव को भी झेलना पड़ा. पूरी मामला पश्चिम चंपारण के बगहा का है.

चार दिन पूर्व गायब छात्रा का शव गुरुवार की सुबह सेमरा थाना क्षेत्र के प्रतापपुर नहर के पास से बरामद की गयी. युवती के साथ दुष्कर्म कर चेहरा पर तेजाब डालकर हत्या करने का आशंका व्यक्त की जा रही है. मृत युवती की पहचान चिउटाहा थाना के कदमहावा छोपीटोला निवासी प्रभु उरांव की 20 वर्षीय पुत्री ममता कुमारी के रूप में की गयी है.

पंचायत के मुखिया गोरख उरांव ने बताया कि युवती विगत 14 मार्च को सिपाही भर्ती की परीक्षा देने बेतिया गयी थी. देर शाम परीक्षा देकर बगहा से एक ऑटो में सवार होकर वापस घर चिउटाहा जा रही थी. इसी दौरान ऑटो में सवार कुछ यात्री रास्ते में सेमरा तक सफर किये. इसके पश्चात युवती ऑटो में अकेली सफर कर रही थी. इसी क्रम में अपने परिजनों से करीब 8:30 बजे मोबाइल पर संपर्क स्थापित कर अपने को पैकवलिया मर्यादपुर पहुंचने की सूचना दी.

देर रात होने के बाद युवती अपने घर नहीं पहुंची और उसका मोबाइल बंद हो गया. जिसके बाद युवती के परिजनों द्वारा देर रात तक काफी खोजबीन की गयी. लेकिन युवती का कहीं से पता नहीं चला. जिसके बाद युवती के पिता प्रभु उरांव द्वारा इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया था. जिसमें परिजनों ने ऑटो चालक व सेमरा कटकुईया निवासी राजू बैठा को अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज कराया था.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी कि गुरुवार की सुबह युवती का शव प्रतापपुर नहर से पर मिला. जिसके बाद चिउटाहा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया है. इस मामले में पुलिस ने ऑटो चालक राजू बैठा को गिरफ्तार कर पूछताछ करते हुए अग्रेतर कार्रवाई कर रही है.

बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही रामनगर एसडीपीओ अर्जुन लाल पुलिस बल के साथ अनुमंडलीय अस्पताल पहुंच पुलिस की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया. मौके पर एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने अस्पताल पहुंच परिजन एवं ग्रामीणों से गहन पूछताछ किया एवं उन्हें आश्वस्त किया कि हत्या में शामिल आरोपियों की पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

परिजनों की उम्मीदों पर फिरा पानी

बिहार पुलिस सैन्य परीक्षा देकर लौट रही छात्रा को अगवा कर दरिंदों ने उसके साथ दुष्कर्म किये जाने की आशंका जतायी जतायी जा रही है. वहीं साक्ष्य को मिटाने के लिए उसके पूरे शरीर पर तेजाब डाल दिया था. मृत युवती के पिता प्रभु उरांव को रो-रोकर बुरा हाल है. बेटी को पुलिस में नौकरी मिलने वाली थी और उस पर पूरे परिवार का उम्मीद टिका हुआ था. काश मेरी बेटी जिंदा रहती यह कह कर मृतका के पिता फफक फफक कर रो रहा था.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें