1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. supaul
  5. the district administration has denied the misleading facts being spread on social media regarding corona virus infection in supaul district

अफवाहों से बचें, जिले में अब तक एक भी संक्रमण की नहीं हुई है पुष्टि

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अफवाहों से बचें, जिले में अब तक एक भी संक्रमण की नहीं हुई है पुष्टि
अफवाहों से बचें, जिले में अब तक एक भी संक्रमण की नहीं हुई है पुष्टि

सुपौल : सुपौल जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे भ्रामक तथ्यों का जिला प्रशासन ने खंडन किया है. डीपीआरओ अनुराग कुमार ने इस बाबत एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. जिसमें जिला प्रशासन ने सभी जिलावासियों से सोशल मीडिया पर फैलायी जा रही इस प्रकार की अफवाहों से दूर रहने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि सुपौल जिले में कोरोना से संक्रमण की अब तक एक भी मामले की पुष्टि नहीं हुई है. जिले में अब तक कुल 17 मरीजों के सैंपल संग्रहित कर उसे जांच हेतु आरएमआरआई पटना भेजा गया है. जिसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं विदेशों एवं अन्य राज्यों से लौटे कुल 886 अप्रवासियों को क्वारेंटीन सेंटर के रूप में चिह्नित 69 विद्यालयों में रखा गया है.

जहां उनके भोजन की व्यवस्था की गयी है. वहीं चिकित्सीय टीम उनकी निगरानी कर रही है. अब तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण का लक्षण प्रकट नहीं हुआ है. जिला पदाधिकारी महेंद्र कुमार ने लोगों से अफवाहों से बचने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि प्रशासन पूरी तरह चौकस है. जिले में आने-जाने वाले हरेक व्यक्ति की निगरानी की जा रही है. वहीं रूटीनवार उनकी जांच भी की जा रही है. 4763 व्यक्तिों का हो चुका है सर्वेक्षण लॉकडाउन के दौरान विदेशों व अन्य राज्यों से लौटे 04 हजार 763 व्यक्तियों का सर्वेक्षण कर लिया गया है.

जिसमें विदेश से लौटने वाले 401 एवं अन्य राज्यों से लौटने वाले कुल 04 हजार 362 लोग शामिल हैं. राज्य के बाहर से आए लोगों को ट्रैक करने हेतु विकसित चक्षु एप्प द्वारा अब तक कुल 03 हजार 128 व्यक्तियों का डेटाबेस तैयार किया जा चुका है. 03 सीमा राहत केंद्र संचालितजिले में फिलहाल 03 आपदा सीमा राहत केंद्र संचालित हैं. जहां अभी कुल 30 व्यक्ति आवासित हैं.

इन केंद्रों में मध्य विद्यालय भीमपुर, हरि साह उच्च विद्यालय निर्मली एवं गुरमैता उच्च विद्यालय सरायगढ़-भपटियाही शामिल हैं. अब तक सभी सैंपल निगेटिवसुपौल सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में फिलहाल एक एवं क्वारेंटीन वार्ड में कोरोना के 03 संदिग्ध मरीजों को रखा गया है. अब तक कुल 17 संदिग्ध मरीजों के सैंपल का रिपोर्ट प्राप्त है. जिनमें सभी सैंपल निगेटिव पाए गये हैं. अद्यतन सुपौल जिले में अब तक एक भी कोरोना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें