25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यार्थी परिषद दलगत राजनीति से ऊपर: शुक्ल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उत्तर बिहार प्रांत अभ्यास वर्ग शनिवार को स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में शुरू हुआ.अभ्यास वर्ग 24 जून तक चलेगा.उद्घाटन सत्र के साथ विभिन्न सत्रों के माध्यम से अभाविप के कार्य पद्धति, सिद्धांत, उद्देश्य आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई.

सीवान. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उत्तर बिहार प्रांत अभ्यास वर्ग शनिवार को स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में शुरू हुआ.अभ्यास वर्ग 24 जून तक चलेगा.उद्घाटन सत्र के साथ विभिन्न सत्रों के माध्यम से अभाविप के कार्य पद्धति, सिद्धांत, उद्देश्य आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई. प्रांत अभ्यास वर्ग में राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कार्यकर्ताओं को अभाविप को सैद्धांतिक भूमिका पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य राष्ट्र पुर्ननिर्माण का है.अभाविप शैक्षिक परिवार के रूप में कार्य करती हैं. अपने सदस्यों के मध्य एक भावनात्मक रिश्ता जोड़ती है. हम किसी दल के अंग नही है. राजनीतिक सत्ता प्राप्त करना हमारा उद्देश्य नही है. हम दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कार्य करते हैं. राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री गोविंद नायक ने अभाविप के कार्यपद्धति को आत्मसात करने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया. साथ ही कहा कि अभाविप की ज्ञान शील एकता की परिपाटी को बनाये रखने के लिए हम कार्यकर्ताओं को सामूहिकता, अनमिकता, अनौपचारिकता, पारस्परिकता, व्यवहारिकता की जरूरत है. अगर हम तनिक भी इससे अलग हुए तो हम अपने ध्येय मार्ग से भटक जायेंगे. प्रांत अध्यक्ष अंजनी श्रीवास्तव ने अभाविप के परिसर चलो अभियान के बारे में कहा कि यह अभियान साल भर चलने वाला अभियान है. परिसर में जीवंतता और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के अभाव से शिक्षण सस्थानो में निरंतर गिरावट दिखाई दे रही हैं. अभाविप का यह अभियान छात्रों को सत प्रतिशत परिसर में लाने का है. यह अभियान आनंदमय सार्थक जीवन के लिए है.मौके पर प्रांत उपाध्यक्ष विवेकानंद तिवारी, प्रांत सह मंत्री उत्सव पराशर, मनोज गुप्ता, मनीष चौपाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें