14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के सीवान में सीएसपी संचालक से हथियार दिखाकर 2.45 लाख की लूट

राजू ने जब पैसे देने से मना किया तो बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दे डाली, जिसके बाद राजू ने जान बचाने के लिए पैसों से भरा बैग बदमाशों के हवाले कर दिया. इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है. घटना गुरुवार को करीब 11 बजे की है.

बड़हरिया. सीवान. बिहार के सीवान में बाइक सवार बदमाशों ने एसबीआई के सीएसपी संचालक से हथियार दिखाकर दो लाख से अधिक रुपए लूट ले गए. घटना बड़हरिया थाना क्षेत्र के सेराजापुर गांव की है. गुरुवार को कोइरीगांवा गांव निवासी सीएसपी संचालक राजू चौधरी अपनी बाइक पर सवार होकर बड़हरिया स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा गया था. वहां से 2.45 लाख रुपए निकालकर राजू चौधरी वापस जामो थाना क्षेत्र के बहादुरपुर बाजार में स्थित अपने सीएसपी केंद्र लौट रहा था. इसी दौरान सेराजपुर गांव के पास घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने उसका रास्ता रोक दिया. बदमाशों ने राजू पर पिस्टल तान दिया और पैसों की मांग करने लगे. राजू ने जब पैसे देने से मना किया तो बदमाशों ने गोली मारने की धमकी दे डाली, जिसके बाद राजू ने जान बचाने के लिए पैसों से भरा बैग बदमाशों के हवाले कर दिया. इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है. घटना गुरुवार को करीब 11 बजे की है.

मुख्य बातें

  • दिनदहाड़े पिस्टल दिखाकर सीएसपी संचालक से 2.45 लाख की लूट

  • बड़हरिया-बहादुरपुर मुख्य मार्ग पर बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

  • एसबीआइ के मेन ब्रांच से रुपये लेकर बहादुरपुर बाजार सीएसपी जा रहा था पीड़ित

तीन की संख्या में थे लुटेरे

बताया जाता है कि जामो थाना क्षेत्र के बहादुरपुर बाजार स्थित एसबीआइ के सीएसपी संचालक व बड़हरिया थाना क्षेत्र के कोइरीगांवा निवासी देवराज चौधरी का पुत्र राजू कुमार चौधरी बड़हरिया मुख्यालय स्थित एसबीआइ के मेन ब्रांच से दो लाख 45 हजार रुपये निकालकर जामो थाना क्षेत्र के बहादुरपुर बाजार स्थित सीएसपी अपनी बाइक से जा रहे थे. तभी सीएसपी संचालक राजू चौधरी का पीछा करते हुए हीरो ग्लैमर बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने बड़हरिया-बहादुरपुर मुख्य मार्ग के शिवराजपुर व बहुआरा के मोड़ के समीप उन्हें घेर लिया. पीछे से पीछा करते हुए बदमाशों ने बाइक के पास पहुंचकर उनकी बाइक का चाबी निकाल लिया. इसके बाद सामने से बदमाशों ने उनपर पिस्टल तान दिया. वे कुछ समझ पाते बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग लूटकर पिस्टल लहराते हुए बड़हरिया की तरफ आसानी से फरार हो गये.

Also Read: बिहार में शराबबंदी के बाद भी तेज रफ्तार का कहर, धार्मिक स्थलों के पास सड़क हादसों में सबसे अधिक मौत

जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष पंकज कुमार व एएसआइ आफताब आलम के नेतृत्व में पुलिस पहुंची, तब तक देर हो चुकी थी. अपराधी कब के फरार हो चुके थे. इधर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष पंकज कुमार घटनास्थल का मुआयना किया व घटना की छानबीन की. साथ ही उन्होंने सीएसपी संचालक राजू कुमार चौधरी से घटना की पूरी जानकारी ली. घटना की सूचना पर जामो थानाध्यक्ष राजू कुमार व जीबीनगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचकर मामले का जायजा लिया.

दो वर्ष पूर्व भी हुई थी लूट की वारदात

करीब दो वर्ष पूर्व भी सीएसपी संचालक राजू कुमार चौधरी से सीएसपी बहादुरपुर बाजार में साढ़े तीन लाख रुपये की लूट हो चुकी है. उनके साथ लूट की यह दूसरी घटना है. और बहादुरपुर बाजार से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्रों से लूट की यह तीसरी घटना बतायी जाती है. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि बड़हरिया सहित सीमावर्ती सभी थानों की पुलिस अलर्ट है. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जायेगा.

दिनदहाड़े बदमाशों ने लूटे थे 70 हजार

बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़हरिया-जामो मुख्यमार्ग स्थित पुरैना बाजार स्थित यूको बैंक के सीएसपी से पिछले छह सितंबर की दोपहर 70 हजार रुपये की लूटपाट की थी .जिसमें सीएसपी संचालक ने तीन अपराधियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इस घटना का भी अब तक पुलिस पर्दाफाश नहीं कर सकी है.

11 सितंबर को छह लाख की हुई थी लूट

नौतन थाना क्षेत्र के बाबा मोड़ बदली नहर पुल के बीच पिछले 11 सितंबर को बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर थाना क्षेत्र के बसदेवा गांव निवासी भीम यादव से छह लाख की लूटपाट की थी. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से अब तक घटना का पर्दाफाश नहीं हो सका है.

कचनार सीएसपी में लूटपाट के बाद महिला कर्मी मारी थी गोली

सिसवन प्रखंड के कचनार पंचायत के बिशुनपुरा सरहरा के पास स्थित एसबीआइ के सीएसपी शाखा से बीते 23 सितंबर को दिनदहाड़े अपराधियों ने करीब 22 हजार रुपये लूट लिए और लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने वहां काम करने वाली महिला कर्मी कचनार गांव के मुलाजिम साईं की पुत्री शबनम खातून को गोली मार कर घायल कर दिया था.

गुठनी में अगस्त में हुई थी एक लाख की लूट

गुठनी थाना क्षेत्र के केलहरुआ व जतौर गांव के समीप आठ अगस्त 22 को घात लगाकर खड़े दो अपराधियों ने सीएसपी संचालक से लूट की घटना को अंजाम दिया था. जब वह कैश लेकर वापस सीएसपी सेंटर जा रहा था. इस दौरान उसके पास रखे एक लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. पीड़ित टड़वा तिवारी गांव निवासी तेज प्रताप प्रसाद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें