27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रीगा चीनी मिल चालू कराने की जिम्मेदारी हमारी : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एसआरके गोयनका कॉलेज के खेल मैदान में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से सुरक्षित करने का काम मोदीजी ने किया.

सीतामढ़ी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एसआरके गोयनका कॉलेज के खेल मैदान में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना से सुरक्षित करने का काम मोदीजी ने किया. राहुल बाबा ने वैक्सीन का विरोध किया. बाद में चुपके-चुपके राहुल बाबा और उनकी बहन ने टीका लगवा लिये. राहुल बाबा की बिहार वाले सुनते नहीं. ये लोग जनता का भला नहीं कर सकते. लालूजी 15 साल रहे, केंद्र से कितना मिला, जवाब नहीं दिये. मैं बताता हूं. 2004 से 2014 तक दो लाख 80 हजार करोड़ बिहार को मिला और मोदीजी ने 2014 से 2024 तक 11 लाख 23 हजार करोड़ रुपए देने का काम किया है. उन्होंने नल से जल, गैस सिलेंडर, आयुष्मान भारत इत्यादि लोक-कल्याणकारी योजनाओं को गिनाया और सामने मौजूद जनसमूह से कहा कि लालूजी से पूछना कि उन्होंने पुनौरा धाम के लिए क्या किया. मैं बोलकर जाता हूं कि माता सीता का भव्य मंदिर बनवाएंगे. गुजरात तक जाती है रीगा चीनी मिल की चीनी

गृहमंत्री ने कहा कि रीगा चीनी मिल की चीनी गुजरात तक जाती थी. आप मोदी जी के हाथों को मजबूत कीजिए, चीनी मिल चालू कराने की जिम्मेदारी हमारी है. यहां चीनी भी, इथेनॉल भी और गुड़ भी बनेगा. इसका सीधा फायदा रीगा चीनी मिल के किसानों को मिलेगा. शाह ने कहा कि पूछने आया हूं, जंगल-राज चाहिए या विकास-राज. तेल पिलावन और लठिया घुमावन से देश चलता है क्या. श्री शाह ने माता सीता की प्राकट्य-भूमि, पुनौरा धाम, हलेश्वर स्थान, पंथपाकड़ धाम, भगवान बोधायन, नागेश्वरनाथ की पवित्र भूमि को प्रणाम करते हुए आचार्य जेपी कृपलानी, शहीद रामफल मंडल और कर्पूरी ठाकुर को याद किया.

मंत्री जायसवाल, प्रभात झा व स्थानीय नेताओं ने भी किया संबोधित

अमित शाह के संबोधन से पूर्व राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल, राज्यसभा सांसद धर्मशिला गुप्ता, जिले के कोरियाही गांव के मूल निवासी, मध्यप्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, तीन बार भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रहे प्रभात झा, पूर्व मंत्री डॉ रंजु गीता, पूर्व सांसद द्वय रामकुमार शर्मा व सीताराम यादव, बथनाहा विधायक अनिल कुमार, परिहार विधायक गायत्री देवी, भाजपा के सह कोषाध्यक्ष आशुतोष शंकर सिंह, पूर्व विधायक द्वय गुड्डी चौधरी व नगीना देवी, पूर्व एमएलसी बैद्यनाथ प्रसाद, रीता शर्मा, क्षेत्रीय प्रभारी त्रिविक्रम सिंह, रालोजद के जिलाध्यक्ष चंद्रिका पासवान व कई अन्य ने भी संबोधित किया. जदयू प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर के पक्ष में वोट करने की अपील की. अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता ने की. प्रत्याशी देवेश चंद्र ठाकुर ने भी संबोधित किया और जनता से अपने लिए वोट मांगे. इस दौरान पूर्व सांसद सीताराम यादव के संबंधी जेपी राय उर्फ जयप्रकाश राय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया. जिलाध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता ने इसकी घोषणा की. राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल ने अंगवस्त्र देकर जेपी राय का भाजपा में स्वागत किया.

सुरक्षा के थे चाक-चौबंद इंतजाम

गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किये गये थे. शहर की सीमाओं पर पुलिस पदाधिकारियों एवं जरूरी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गयी थी. इसके अलावा शहर के तमाम मुख्य चौक-चौराहों एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी पुलिस की तैनाती की गयी थी. सभा-स्थल पर जाने के लिए तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. गोयनका कालेज के मुख्य गेट से प्रवेश दिया गया. वहां एक-एक व्यक्ति की मेटल डिटेक्टर व पुलिस जवानों द्वारा व्यक्ति के शरीर के एक-एक भाग की चेकिंग करने के बाद प्रवेश दिया जा रहा था. इसके बाद इसी तरह की जांच से लोगों को खेल मैदान में सभा-पंडाल तक जाने के लिए गुजरना पड़ा. पुलिस कप्तान मनोज कुमार तिवारी व सदर डीएसपी रामकृष्ण समेत तमाम पुलिस अधिकारी पुलिस जवानों के साथ कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए मुस्तैद दिखे. इससे पूर्व हेलीपैड पर एनडीए की ओर से जदयू के राज्य परिषद प्रतिनिधि विमल शुक्ला ने गृहमंत्री का स्वागत किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें