35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेहरम हो गये धरती का भगवान : कंपकंपाती ठंड में डॉक्टरों ने भगाया, तो डीएम के घर के सामने हो गया प्रसव

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी के डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने इस कड़कड़ाती ठंड में दर्द से कराहती एक महिला का प्रसव करने से मना कर दिया. बेरहम हुए धरती के इन भगवानों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चलता कर देने के बाद जब महिला के परिजन सदर अस्पताल की ओर चले, तो […]

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी के डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने इस कड़कड़ाती ठंड में दर्द से कराहती एक महिला का प्रसव करने से मना कर दिया. बेरहम हुए धरती के इन भगवानों द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चलता कर देने के बाद जब महिला के परिजन सदर अस्पताल की ओर चले, तो जिलाधिकारी के घर के सामने ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दे दिया. महिला के परिजनों का आरोप है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने महिला और उसके परिजनों को वहां से भगा दिया. मजबूरन वे सदर अस्पताल जा रहे थे कि रास्ते में ही अस्पताल से चंद कदम की दूरी पर बच्चे का जन्म हो गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रववार की रात करीब साढ़े आठ बजे सीतामढ़ी के डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला को उसके परिजन प्रसव कराने के लिए लेकर गये थे. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाने के बाद वहां के डॉक्टरों और स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने महिला का प्रसव कराने से साफ इनकार कर दिया और उसे सदर अस्पताल ले जाने की सलाह दिया. महिला के परिजनों द्वारा गुहार लगाने के बाद उन लोगों ने उसे वहां से भगा दिया. यहां तक कि हाड़ कंपा देने वाली ठंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस होने के बावजूद उसे इसकी सुविधा नहीं दी गयी.

मामला सामने आने के बाद जब सीतामढ़ी के जिलाधिकारी को इसकी जानकारी दी गयी, तो उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डॉक्टरों को फटकार लगायी. आलम यह कि जिलाधिकारी की फटकार के बाद अस्पताल की नर्सें और अन्य चिकित्साकर्मी मौके पर तो पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने वहां पहुंचना मुनासिब नहीं समझा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें