27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : रेलवे फाटक लगाकर शेखपुरा-सिकंदरा स्टेट हाइवे पर दर्जनों वाहनों को लूटा

– डेढ़ दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने आधी रात को दिया घटना को अंजाम– कॉलेज मोड़ पुलिस पीकेट से सौ गज की दूरी पर घटी घटना शेखपुरा:बिहार के शेखपुरामें टाउन थाना क्षेत्र के कॉलेज मोड स्थित पुलिस पिकेट से सौ गज की दूरी पर स्थित एकसारी रेलवे क्रासिंग का फाटक गिरा कर करीब डेढ़ दर्जन हथियारबंद […]

– डेढ़ दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने आधी रात को दिया घटना को अंजाम
– कॉलेज मोड़ पुलिस पीकेट से सौ गज की दूरी पर घटी घटना

शेखपुरा:बिहार के शेखपुरामें टाउन थाना क्षेत्र के कॉलेज मोड स्थित पुलिस पिकेट से सौ गज की दूरी पर स्थित एकसारी रेलवे क्रासिंग का फाटक गिरा कर करीब डेढ़ दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने दर्जनों वाहन से लाखों के संपत्ति की लूट को अंजाम दिया. बुधवार की मध्यरात्रि करीब 1:00 बजे आए अपराधियों ने पहले रेलवे फाटक में तैनात कर्मी व लखीसराय के बिलोरी गांव निवासी प्रमोद कुमार को मारपीट कर बंधक बना लिया. इसके बाद रेल फाटक कर्मी को हाथ-पैर बांधकर पूरब दिशा में बधार के झाड़ियों में फेंक दिया.

इस दौरान अपराधियों का करीब 2 घंटे तक चले लूट के तांडव के दौरान शेखपुरा सिकंदरा स्टेट हाईवे पर कॉलेज मोड़ से लेकर एकसारी बीघा पुल तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी. अपराधियों ने बारी-बारी कर लोगों को लूट का शिकार बनाया. हालांकि इस घटना में अभी तक झारखंड के गिरिडीह जिला स्थित खरियोडीह गांव निवासी सिकंदर कुमार के द्वारा टाउन थाने में प्राथमिकी दर्ज करा कर दस हजार रुपये नगद मोबाइल एवं एटीएम कार्ड लूटने की प्राथमिकी दर्ज कराययी है.

इस घटना में जख्मी गेटमैन प्रमोद कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की जानकारी देते हुए अन्य रेलकर्मी ने बताया कि क्युल- गया रेलखंड के गेट संख्या 7 पर आए करीब सात की संख्या में अपराधियों ने रेलवे गुमटी में घुसकर टेलीफोन को छतिग्रस्त कर कर्मी के मोबाइल को भी लूट लिया. इतना ही नहीं भय कायम करने के लिए अपराधियों ने रेलवे गुमटी में तोड़फोड़ भी मचाई. मौके पर दो भाग में बंटे अपराधियों ने बारी-बारी कर लूट की घटना को अंजाम दिया.

बताया जाता है कि इस दौरान राज्य सरकार के मंत्री विजय प्रकाश के करीबी के साथ भी लूट की घटना घटी. वही अरियरी प्रखंड के घुसकुरी गांव निवासी महेश महतो के जब तिलक समारोह के वाद उकसी गांव से लौट रहे रिश्तेदारों से भरे बोलेरो गाड़ी को रुकवा कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. सूत्रों ने बताया कि इस घटना में अपराधियों ने चार दर्जन से अधिक ट्रक, कार एवं अन्य वाहनों के चालक एवं यात्रियों से लूटपाट की. जिसमें दर्जनों मोबाइल, लाखों रुपये नगदी के साथ-साथ ज्वेलरी की भी लूट की गयी.

पुलिस चौकी पर ग्रामीणों का हमला तोड़फोड़, हथियार व कारतूस लूटे

इस घटना में अपराधियों ने भय कायम करने के लिए आधे दर्जन वाहनों के शीशे भी तोड़ दिए. इसके साथ ही अपराधियों ने हथियार के नोक पर विरोध करने वाले यात्रियों की जमकर पिटाई भी की. इधर पुलिस सूत्रों की मानें तो इस घटना में शामिल अपराधियों ने पिछले दिनों शेखपूरा-शाहपुर सड़क मार्ग के कुसुंभा रेलवे क्रॉसिंग पर लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों ने ही इस घटना को भी अंजाम दिया है.

घटना को लेकर टाउन थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष रामभजन सिंह ने बताया कि घटना को लेकर मामले की छानबीन की जा रही है. इस घटना को लेकर दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन छानबीन के दौरान यह मामला सामने आया कि दोनों संदिग्ध देवघर से जुगाड़ गाड़ी लेकर शेखपुरा लौट रहे थे. इसी क्रम में उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया था बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें