27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कुचल कर स्कूली छात्र की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर फूंका, पथराव, लाठीचार्ज, दो जवान समेत कई जख्मी

बरबीघा (शेखपुरा) : मिशन ओपी के महावीर चौक स्थित राजराजेश्वर उच्च विद्यालय के चौथे वर्ग के 10 वर्षीय छात्र प्रियांशु कुमार की मौत ट्रैक्टर से कुचल कर घटनास्थल पर ही हो गयी. वह गुरुवार को करीब 7:30 बजे स्कूल जा रहा था. इसी दौरान हादसा हो गया. उसके बाद गुस्साये लोगों ने प्रदर्शन करते हुए […]

बरबीघा (शेखपुरा) : मिशन ओपी के महावीर चौक स्थित राजराजेश्वर उच्च विद्यालय के चौथे वर्ग के 10 वर्षीय छात्र प्रियांशु कुमार की मौत ट्रैक्टर से कुचल कर घटनास्थल पर ही हो गयी. वह गुरुवार को करीब 7:30 बजे स्कूल जा रहा था. इसी दौरान हादसा हो गया. उसके बाद गुस्साये लोगों ने प्रदर्शन करते हुए ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर आग के हवाले कर दिया. आक्रोशित ग्रामीण इतने उग्र थे कि मौके पर पहुंची पुलिस को भी नहीं बख्शा. लोगों ने पुलिस टीम पर भी पथराव किया. पुलिस कर्मियों के घायल होने के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

घटना के संबंध में मृत छात्र के दादा नालंदा जिले के सारे थाना अंतर्गत बेदौली गांव के निवासी नुन्नूलाल सिंह ने बताया कि रोजाना की तरह वह साइकिल पर प्रियांशु और अपने दूसरे पोते को बैठा कर स्कूल जा रहे थे. इसी दौरान महावीर चौक से अलीगंज की ओर जाती हुई एक बोलेरो ने साइकिल में धक्का मार दिया. इसके बाद साइकिल अनियंत्रित हो कर बीच सड़क पर पलट गयी और पोता गिर पड़ा. इतने में दूसरे ओर से आ रहे एक ट्रैक्टर ने 10 वर्षीय मासूम छात्र प्रियांशु पर चक्का चढ़ा दिया. इससे प्रियांशु की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

भीड़भाड़ वाले महावीर चौक पर सामने हुई घटना से आक्रोशित लोग ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया. अपनी जान बचाने के लिए ट्रैक्टर ड्राईवर और खलासी एक स्कूल के कैंपस में घुस गये. विद्यालय कर्मियों ने कानून को हाथ में नहीं लेने की नसीहत देते हुए पुलिस प्रशासन को खबर कर दिया. आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय प्रबंधन पर भी आक्रोश जाहिर करते हुए विद्यालय का घेराव करते हुए बरबीघा-बिहारशरीफ राष्ट्रीय उच्च पथ तथा बरबीघा-वारसलीगंज स्टेट हाइवे पर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया और ट्रैक्टर में आग लगा दी. साथ ही पास से गुजरती हुई एक ट्रक का शीशा चकनाचूर कर दिया.

सूचना मिलने पर स्थिति को नियंत्रण करने के लिए मौके पर पुलिस पहुंची. आक्रोशित लोगों ने पुलिस के वाहन को भी एक गड्ढे में धकेल कर छतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव के दौरान दो पुलिसकर्मी समेत आधे दर्जन राहगीर जख्मी हो गये. स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भरती कराया गया है.

बरबीघा क्षेत्र के कई थानेदारों और पुलिस बलों के घटनास्थल पर घंटों मौजूद रहने के बावजूद जब इस स्थिति नियंत्रण में नहीं आ सकी, तो अंततः पुलिस कप्तान राजेंद्र कुमार भील घटनास्थल पर पहुंच कर उचित मुआवजा राशि देने का आश्वासन दिया. साथ ही प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की. इसके बाद जाम को हटाया गया. मौके पर एसडीपीओ अमित शरण, मिशन ओपी प्रभारी सुजीत कुमार, शेखोपुरसराय थानाध्यक्ष अनिल कुमार साहू, केवटी ओपी प्रभारी पवन कुमार झा, जयरामपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, शेखपुरा थाने के राम भजन सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें