गृह प्रवेश की प्रतीक्षा कर रहे लाभुक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दीपावली से पहले चिह्नित परिवारों को मिलेगा अपना घर

शिवहर : जिले के विभिन्न प्रखंडों में रहने वाले गरीब परिवार अब तक खपरैल, झोपड़ीनुमा मकान या खुले आसमान के नीचे रहने को विवश थे. किंतु इस बार माता रानी के कृपा से 27 अक्तूबर यानी दीपावली से पहले चिह्नित गरीब परिवार को सामूहिक गृह प्रवेश कराया जाएगा. जिससे गरीब परिवारों के घर में खुशियों का माहौल कायम है.
इसके लिए जिला प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है, ताकि लक्ष्मी पूजन के दिन हर हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभुकों को सामूहिक गृह प्रवेश कराया जा सके. इसके लिए संभवत: सरकार जल्द ही जिला प्रशासन को आदेश देगी, ताकि गृह प्रवेश कराकर गरीब परिवार अपने आशियाना में रह सके. हर गरीब के सिर पर छत हो और वह अपने पक्के के मकान में गुजर बसर कर सके. गृह प्रवेश उन्हीं परिवार का होता है. जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपना आवास निर्माण कार्य पूरा करा लिया है. हालांकि इस संबंध में अभी तक सरकार का कोई आदेश जिला प्रशासन को नहीं मिला है.किंतु आवास बना चुके लोग गृह प्रवेश का रश्म पूरा करने के लिए बेकरार हैं.
बताते चलें कि पिछले साल आठ नवंबर 2018 को तत्कालीन डीएम अरशद अजीज व डीडीसी मो. वारिस खान के नेतृत्व में दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1149 लाभुकों को सामूहिक गृह प्रवेश कराया गया था. गृह प्रवेश वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के लाभुक शामिल थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें