24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानसून सिर पर और आज से बड़े नालों की शुरू होगी उड़ाही

नगर आयुक्त सुमित कुमार की अध्यक्षता मे साफ-सफाई, एनजीटी के आदेश का क्रियान्वयन और स्ट्रीट लाइट,के कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय कार्यों की समीक्षा की गयी. जिसमे शहर के नाला उड़ाही के क्रम मे नाला पर अतिक्रमण करने वालो लोगो को नोटिस करके अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कनीय अभियंता अभय कुमार को आदेश दिया गया.

छपरा. नगर आयुक्त सुमित कुमार की अध्यक्षता मे साफ-सफाई, एनजीटी के आदेश का क्रियान्वयन और स्ट्रीट लाइट,के कार्यों की भौतिक एवं वित्तीय कार्यों की समीक्षा की गयी. जिसमे शहर के नाला उड़ाही के क्रम मे नाला पर अतिक्रमण करने वालो लोगो को नोटिस करके अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए कनीय अभियंता अभय कुमार को आदेश दिया गया. मॉनिटरिंग नगर प्रबंधक वेद प्रकाश वर्णवाल के द्वारा किया जायेगा, ताकि आगामी मानसून को देखते हुए शहर के लोगो को जल जमाव से मुक्ति मिल जाये. शहर के सभी नालो की सफाई करा कर पूर्ण कार्य का प्रतिवेदन देने को सफाई एजेंसी को कहा गया. खनुआ नाला की सफाई जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया गया, ताकि मानसून के पहले पानी का बहाव हो सके. दोनों वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने की कवायद श्यामचक भगार एवं कटसा मे बन रहे ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का भौतिक एवं वित्तीय प्रगति के बारे मे कार्यों की समीक्षा नगर आयुक्त द्वारा किया गया. श्यामचक भगार पर हो रहे कार्य के जमीन का बाउंड्री वाल कराने के लिए कनीय अभियंता अभय कुमार को आदेश दिया गया. कटसा मे बने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन का कार्य दो दिनों के अंदर चालू कराने के लिए संबंधित एजेंसी को आदेश दिया गया. नगर आयुक्त ने कटसा में बने ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के कार्य मे शिथिलता के कारण एजेंसी के खिलाफ काफ़ी सख्त हुए और एजेंसी को संबंधित लिपिक द्वारा कड़ा पत्र देने को कहा गया. वेपकॉस एजेंसी द्वारा कार्य मे लापरवाही के कारण नगर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की है. बताया गया कि वेपकोस एजेंसी द्वारा लेगेसी वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य करना है. नगर आयुक्त ने दो दिनों के अंदर कार्य को चालू करने के लिए संबंधी एजेंसी को आदेश दिया गया. 20 जून को पुनः बैठक मे बुलाने हेतु आदेश दिया गया. जिसमे संबंधी एजेंसी के ओनर को अद्यतन प्रतिवेदन के साथ उपस्थित होने के लिए पत्र दिया गया. पूरे शहर में लगेगा तिरंगा लाइट शहर मे लगे तिरंगा लाइट, स्ट्रीट लाइट की समीक्षा वार्ड वाइज नगर आयुक्त द्वारा किया गया. शहर के सभी वार्डो मे लगे नये लाइट एवं मरम्मति कर लगे लाइट की समीक्षा नगर आयुक्त द्वारा किया गया एवं नोडल पदाधिकारी स्ट्रीट लाइट अभय कुमार को आदेश दिया गया कि सभी लगे लाइट का भौतिक सत्यापन कर अनुश्रवण करेंगे, ताकि शहर को चकाचक किया जा सके और किसी की अप्रिय घटना शहर मे ना हो सके. बैठक मे कार्यपालक अभियंता विकास कुमार बुडको, सहायक अभियंता राजश्री, सिटी मैनेजर वेद प्रकाश वर्णवाल, कनीय अभियंता अभय कुमार, सफाई एजेंसी आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें