23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मातम में बदला विवाह का जश्न, बेतिया से आयी बरात दुल्हन लिये बिना लौटी बैरंग

छपरा : दाउदपुर थाना क्षेत्र के कोहड़ा गांव में मंगलवार की रात आयी एक बारात वैवाहिक रस्म पूरी किये बिना ही बैरंग वापस लौट गयी. विवाह स्थल पर अचानक जश्न का माहौल मातम में बदल गया. भय का माहौल देखते हुए कई बराती रात में ही भाग खड़े हुए. जानकारी के मुताबिक, बेतिया जिले के […]

छपरा : दाउदपुर थाना क्षेत्र के कोहड़ा गांव में मंगलवार की रात आयी एक बारात वैवाहिक रस्म पूरी किये बिना ही बैरंग वापस लौट गयी. विवाह स्थल पर अचानक जश्न का माहौल मातम में बदल गया. भय का माहौल देखते हुए कई बराती रात में ही भाग खड़े हुए.

जानकारी के मुताबिक, बेतिया जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के तिगरहियां गांव निवासी राजाराम साह अपने बेटे की बरात लेकर धूमधाम के साथ छपरा जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र के कोहड़ा गांव निवासी मनोज साह के घर पहुंचे थे. द्वार-पूजा की रस्म पूरी हो गयी. कन्या के घर वैवाहिक रस्म संपन्न कराने के लिए घर की छत पर बने मड़वा में कन्या-परीक्षण के लिए वर-पक्ष के लोग पहुंचे. वैवाहिक रस्म शुरू हुई. इसी बीच, रेलिंग के किनारे खड़े होकर महिला-पुरुष वैवाहिक रस्म देख रहे थे. अचानक भीड़ होते ही बराती और सराती के बीच धक्का-मुक्की हो गयी. इससे छत पर बनी पांच इंच की रेलिंग टूट कर गिर पड़ी. साथ ही तीन युवक छत से नीचे गिर पड़े. इनमें दुल्हन का भाई रूपेश कुमार भी था. नीचे गिरने के बाद कई ईंट उसके ऊपर गिर पड़े. गंभीर रूप से जख्मी रूपेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. अन्य घायल युवकों राजन और धनु को स्थानीय चिकित्सक के पास इलाज के लिए ले जाया गया. दुल्हन के भाई की मौत से जश्न का माहौल मातम में बदल गया. वर पक्ष के परिजन को छोड़ कर अधिकतर बराती रात में भाग खड़े हुए.

वहीं, बाद में शादी में शामिल गणमान्य लोगों ने दोनों पक्ष के बीच मध्यस्थता करते हुए शादी की रस्म पूरी करने की कोशिश की. लेकिन, गमगीन माहौल में शादी संपन्न कराना विफल रहा. शादी के बगैर बरात लौट जाने के कारण दोनों पक्षों में गम का माहौल है. वहीं, दुल्हन अपने भाई की मौत से सदमें में है. वहीं, दूसरी ओर विवाह नहीं होने से उसकी उम्मीदें दम तोड़ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें