29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम : 40 देशों के युवाओं को संबोधित करेंगे छपरा के अजीत

मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में विश्व में शांति से संबंधित तमाम मुद्दों पर भारत का रखेंगे पक्ष छपरा : सारण के लिए उस समय गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा, जब छपरा के अजीत दुनिया भर में शांति कायम करने के प्रयास को लेकर मालदीव में आयोजित ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में भारत का […]

मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में विश्व में शांति से संबंधित तमाम मुद्दों पर भारत का रखेंगे पक्ष
छपरा : सारण के लिए उस समय गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा, जब छपरा के अजीत दुनिया भर में शांति कायम करने के प्रयास को लेकर मालदीव में आयोजित ग्लोबल यूथ पीस कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस कार्यक्रम में 40 देशों के 150 युवा भाग ले रहे हैं. इनमें छपरा के अजीत सिंह भी हैं.
शहर के हॉस्पिटल चौक निवासी विजय सिंह के पुत्र अजीत सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर वह काफी उत्साहित हैं. पूरी दुनिया के सामने युवाओं को अपनी बात रखने का उन्हें मौका मिलेगा. यह बेहद महत्वपूर्ण है. युवाओं के कदम बढ़ाने से ही पूरे विश्व मे शांति स्थापित हो सकेगी. उन्होंने बताया कि बदलाव की शुरुआत हो चुकी है. युवा इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.
विश्व शांति के लिए भारत का रखेंगे पक्ष : अजीत मालदीव में ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और वहां विभिन्न देशों के युवाओं को विश्व शांति से संबंधित तमाम मुद्दों पर कार्यक्रम में भारत का पक्ष रखेंगे.
उन्होंने बताया कि विश्व में शांति स्थापित हो इसको लेकर चर्चाएं होंगी. साथ ही दो देशों के बीच रिश्ते बेहतर हो, शांति बहाल हो, विभिन्न देशों के बीच तनाव कम हो, इन सभी मुद्दों पर अजीत वहां 40 देश के युवाओं को संबोधित करेंगे. ग्लोबल पीस कायम करने में भारत की क्या भूमिका है, इन सभी मुद्दों पर वहां अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.
युवाओं के स्टार्टअप को किया सपोर्ट
अजीत बिहार से पलायन रोकने के लिए तमाम तरह के मुहिम चला रहे हैं. रोजगार के लिए नयी शुरुआत हो. युवा बाहर नहीं जाकर अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल कर बिहार को आगे बढ़ाएं, इसके लिए तमाम तरह की मुहिम चला रहे हैं. अजीत ने युवाओं के कई स्टार्टअप को सपोर्ट कर आगे बढ़ाने में मदद की है. इसका परिणाम यह हुआ है कि इन स्टार्टअप में सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिला है. अजीत सालों से युवाओं के लिए बेहतरीन बिजनेस प्लानिंग, नये आइडियाज के साथ स्वरोजगार संबंधित तमाम चीजों पर सेमिनार के साथ-साथ उनका सपोर्ट करते आ रहे हैं.
यूथ पीस मेडल से मालदीव के राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित
अजीत को मालदीव में 31 अगस्त को ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर कार्यक्रम में मालदीव के राष्ट्रपति ग्लोबल पीस मेडल से सम्मानित करेंगे. उन्हें सम्मानित किया जायेगा. 28 वर्षीय अजीत सिंह ने दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली में ही हेल्थी स्माइल फाउंडेशन का गठन करके गरीब बच्चों की काफी मदद की है. यह फाउंडेशन कुछ सालों में हर दिन दिल्ली एनसीआर के इलाकों में गरीब बच्चों के लिए भोजन समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराता है
.
सारण के युवाओं को रोजगार दिलाने को भी चलायेंगे मुहिम
अजीत ने बताया कि उन्हें अब सारण के युवाओं के लिए काम करना है. यहां के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए अवसर बनाना और युवाओं को रोजगार मुहैया कराना है. इसके लिए वह कुछ सालों से प्रयास कर रहे हैं और इस दिशा में काफी सफलता भी मिली है. कई युवाओं को रोजगार भी मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें