23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घर से निकलते ही अपराधियों ने टेंट व्यवसायी को गोलियों से भूना, मेहनत कर फकीर से बने थे करोड़पति

छपरा : बिहार के छपरा में मांझी थाना क्षेत्र के मटियार उच्च विद्यालय परिसर में अज्ञात अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर इंजिनीयर के पिता को मौत के घाट उतार दिया. घटना गुरुवार को अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे की है. इंजीनियर मो मुश्ताक सांई के पिता शौकत सांई उर्फ ढुल्लू सांई की पहचान क्षेत्र […]

छपरा : बिहार के छपरा में मांझी थाना क्षेत्र के मटियार उच्च विद्यालय परिसर में अज्ञात अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर इंजिनीयर के पिता को मौत के घाट उतार दिया. घटना गुरुवार को अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे की है. इंजीनियर मो मुश्ताक सांई के पिता शौकत सांई उर्फ ढुल्लू सांई की पहचान क्षेत्र में टेंट व्यवसायी तथा पाल्ट्री फार्म के संचालक के रूप में है.

50 वर्षीय शौकत अली उर्फ ढुल्लू सांई की हत्या हथियार से लैस अज्ञात अपराधियों ने उस समय कर दी, जब वह सुबह में अपने घर से पाल्ट्री फार्म पर जा रहे थे. पहले से घात लगाये अपराधियों ने गोलियों से भून डाला. घटना शौकत अली के घर से महज एक सौ मीटर की दूरी पर हुई. गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज सुन कर गहरी नींद में सो रहे लोग जगे. लोग कुछ समझ पाते, तब तक अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो गये. घटना स्थल पर लोग जब तक पहुंचे तब तक, शौकत अली की मौत हो चुकी थी.

मृतक शौकत को पांच पुत्री व दो पुत्र हैं. दो पुत्रियों की शादी हो चुकी है. बड़ा पुत्र इंजीनियर है और वह गुजरात में नौकरी करता है. सबसे छोटा पुत्र घर पर रहकर पढ़ाई करता है. घटना के तुरंत बाद पुलिस को सूचना ग्रामीणों ने दी, लेकिन पुलिस ढाई घंटे बाद पहुंची. घटना के ढाई घंटे बाद पहुंची मांझी पुलिस को आक्रोशित लोगों केविरोध का सामना करना पड़ा. लोगों के आक्रोश व स्थिति की गंभीरता से स्थानीय पुलिस ने जिले के वरीय अधिकारियों को अवगत कराया. पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय के निर्देश पर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह पहुंचे.

इससे पहले एकमा के पुलिस निरीक्षक, दाउदपुर, एकमा, रसुलपुर ,रिविलगंज थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच चुकी थी. आक्रोशित लोगों ने छपरा-दरौली पथ को ताजपुर-सिसवन के बीच मटियार गांव के पास जाम कर रखा है. सड़क जाम कर रहे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग कर रहे थे. परिजनों की दहाड़ से माहौल गमगीन बना हुआ है.

घटना की सूचना मिलने पर एकमा के विधायक मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह, मांझी के सीओ सिद्धनाथ के अलावे कई जनप्रतिनिधि पहुंचें. बाद में सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया. शव उठने के बाद सड़क जाम को हटाया गया.

शादी विवाह में टेंट लगाने का काम करता थे शौकत सांई
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शौकत सांई टेंट, लाईट, साउंड, शादी विवाह में डेकोरेशन का कार्य करते थे और दर्जनों मजदूरों को रोजगार दे रखे थे. एक दिन में कम से कम पांच स्थान पर शादी विवाह में डेकोरेशन, लाइट, साउंड, टेंट, शामियाना लगाने का ठेका लेते थे और इस शादी विवाह के मौसम में सैकड़ों लोगों का ठेका ले रखा है जिनकी चिंता व परेशानी बढ़ गयी है. इस वर्ष होने वाले दर्जनों लोगों के शादी के अवसर पर लोगो के यहां टेंट लगाने का ठेका मृतक ले रखा था. टेंट मालिक की हत्या की खबर सुनने के बाद लोगो की चिंता बढ़ गयी की अब मेरे यहां टेंट कहा से लगेगा.

मेहनत कर फकीर से बने थे करोड़पति
शौकत के फकीर से करोड़ पति बनने की कहानी भी कम रोचक नहीं है. वैसे वह फकीर जाति से आता है और 1982 में उसने भाड़ा पर शादी विवाह में वीसीआर/ विडियो से फिल्म दिखा कर लोगों के मनोरंजन का व्यवसाय शुरू किया. इसी व्यवसाय से कमाकर बड़े बेटा को इंजीनियरिंग की पढ़ाई कराया. दो बेटियों की शादी की. व्यवसाय का विस्तार कर करोड़पति बन बैठा. हालांकि, 1982 से पहले का शौकत का अतीत अपराधिक था जिसे त्यागकर कर वह समाज की मुख्य धारा से जुड़ गया था.

ये भी पढ़ें… शादी में डांस करने के विवाद में युवक की हत्या, उग्र भीड़ नेफूंकी22 गाड़ियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें