24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एचआईवी पॉजिटिव बना देने की दी जा रही धमकी

सदर अस्पताल स्थित एआरटी सेंटर के मरीज व उनके परिजन इन दिनों सहमे हुए हैं. इस आड़ में दवा के नाम पर वसूली का मामला सामने आया है. जिसको लेकर कुछ एक मरीज और उनके परिजनों ने अस्तपाल प्रशासन से इसकी लिखित शिकायत की है.

समस्तीपुर : सदर अस्पताल स्थित एआरटी सेंटर के मरीज व उनके परिजन इन दिनों सहमे हुए हैं. इस आड़ में दवा के नाम पर वसूली का मामला सामने आया है. जिसको लेकर कुछ एक मरीज और उनके परिजनों ने अस्तपाल प्रशासन से इसकी लिखित शिकायत की है. वैसे इस मामले से स्वास्थ्य महकमे के आला अधिकारी के साथ जिला पदाधिकारी को भी अवगत कराया गया है. तकनीकी कारणों से आवेदकों का नाम जिक्र करना यहां मुनासिब नहीं है, लेकिन इन्होंने जो शिकायती पत्र पदाधिकारियों को सौंपने की बात कही है, उनका आरोप है कि सदर अस्पताल स्थित एआरटी सेन्टर में कार्यरत दो कर्मियों के द्वारा एचआईवी रोगियों को पैसा लेकर जांच एवं सलाह दी जाती है. रोगियों का निबंधन करने एवं जांच करने के नाम पर पैसे वसूल किये जाते हैं. सरकारी दवा देकर रोगियों से पैसा वसूला जाता है. जो रोगी पैसा नहीं देते हैं उन्हें प्रताड़ित किया जाता है और अनावश्यक जांच कराकर कमीशन की उगाही की जाती है. ऐसे रोगियों को काफी विलंब से अगले दिन दवा दी जाती है. आरोप है कि एचआइवी के साथ टीबी की दवा भी पैसा लेने के बाद दी जाती है. इतना ही, लाेगों ने एचआईवी पॉजिटिव बना देने की भी धमकी देने की शिकायत की गयी है. आवेदक ने अधिकारियों से मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. इस बाबत सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. गिरीश कुमार से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें