16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरBihar: समस्तीपुर में पूरे परिवार की मौत आत्महत्या या हत्या? फंदे से लटके मिले शवों के मामले की होगी...

Bihar: समस्तीपुर में पूरे परिवार की मौत आत्महत्या या हत्या? फंदे से लटके मिले शवों के मामले की होगी जांच

समस्तीपुर में रविवार को एक ही परिवार के पांच लोगों के शव फंदे से लटके मिले. इस मामले की जांच अब गहराई से की जाएगा. केंद्र सरकार के मंत्री नित्यानंद राय मौके पर पहुंचे.

समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर की मऊ धनेशपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड चार में रविवार को अहले सुबह एक ही परिवार के सभी पांच सदस्यों के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला गरमाता ही जा रहा है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की बात कही. अब इस घटना की जांच की जाएगी और मौत की वजह को सामने लाया जाएगा.

आत्महत्या है या हत्या? होगी जांच

समस्तीपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों का शव कमरे में फंदे से लटकते मिलना, यह पुलिस को प्रथमदृष्ट्या आत्महत्या ही प्रतीत हो रहा है. लेकिन इस मामले की अब जांच की जाएगी कि यह आत्महत्या है या हत्या. दरअसल, ऐसे कयास भले ही लगाये जा रहे हैं कि ये आत्महत्या का मामला है. लेकिन इसकी जांच अभी बाकी है. इस मामले में परिजनों के आवेदन पर केस भी दर्ज किया जाएगा. मृतक मनोज झा की बेटी ने इसे हत्या की आशंका से भी देखा है. जिसकी जांच की जाएगी.

परिवार के सभी पांच सदस्यों ने फांसी लगाकर

बता दें कि रविवार को अहले सुबह एक ही परिवार के सभी पांच सदस्यों का शव फंदे से लटकता हुआ मिला. मृतकों में मनोज झा (42 वर्ष), उनकी मां सीता देवी (65 वर्ष), पत्नी सुंदरमणि देवी (38 वर्ष), पुत्र सत्यम (10 वर्ष) और शिवम (7 वर्ष) शामिल हैं. घटना का कारण आर्थिक तंगी व कर्ज का बोझ बताया जाता है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पाया कि परिवार के पांच लोगों के शव फंदे पर लटके हुए हैं.

Also Read: Bihar: मुंगेर में गंगा पुल पर बड़े वाहनों को भी चलने की अनुमति, पेट्रोल-डीजल के दामों में भी मिलेगी राहत!
सोशल मीडिया पर मुद्दा गरम 

समस्तीपुर में जब पांच लोगों के शव मिले तो देखते ही देखते ये खबर आग की तरह फैली. सोशल मीडिया पर तसवीरें शेयर की जाने लगी. दरअसल, मौत की वजह आर्थिक तंगी व कर्ज का बोझ बताया जा रहा है इसलिए सोशल मीडिया पर लोग तसवीरों को शेयर करके इसे दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं.

मंत्री विजय चौधरी ने कहा…

वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर भेजा और डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय घटना की छानबीन में जुटे हैं. नीतीश सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने भी गहराई से छानबीन करने की बात कही.

Posted By: Thakur Shaktilochan

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें