36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेलंगाना ऑनर किलिंग मामला : हमलावर, लड़की के पिता समेत सात को पकड़ा

हैदराबाद :तेलंगाना पुलिस ने नालगोंडा जिले में दलित ईसाई व्यक्ति की झूठी शान के लिए हत्या के मामले में सात लोगों को पकड़ा है. जिनमें, से दो गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या मामले में बरी किये गये व्यक्ति हैं. नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऊंची जाति की महिला अमृता वर्षिणी से […]

हैदराबाद :तेलंगाना पुलिस ने नालगोंडा जिले में दलित ईसाई व्यक्ति की झूठी शान के लिए हत्या के मामले में सात लोगों को पकड़ा है. जिनमें, से दो गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पंड्या की हत्या मामले में बरी किये गये व्यक्ति हैं. नालगोंडा जिले के मिरयालगुडा में ऊंची जाति की महिला अमृता वर्षिणी से शादी करने वाले 23 साल के पी. प्रणय कुमार की 14 सितंबर को हुई हत्या को लेकर राज्य में काफी आक्रोश देखा गया.

नालगोंडा पुलिस प्रमुख एवी रंगनाथ ने पत्रकारों को बताया कि अमृता के पिता मारुति राव भी गिरफ्तार लोगों में शामिल है. यह एक करोड़ रुपये की सुपारी लेकर हत्या करने का मामला लग रहा है. अमृता ने अपने पिता और चाचा श्रवण को अपने पति की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की शादी का विरोध करने वाले मारुति राव ने कुमार को खत्म करने के लिए अन्य आरोपियों के साथ मिल कर साजिश रची और उन्हें अग्रिम राशि के तौर पर 15 लाख रुपये भी दिये.

घटना का स्तब्ध कर देने वाला सीसीटीवी फुटेज राष्ट्रीय टेलीविजन पर दिखाया गया. जिसमें, पेरुमल प्रणय कुमार अपनी गर्भवती पत्नी अमृता वर्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहा है तभी हमलावर ने एक धारदार हथियार से पीछे से उस पर हमला किया. इससे मौके पर ही प्रणय की मौत हो गयी. हमलावर की पहचान सुभाष कुमार शर्मा के रूप में की गयी है. ऊंची जाति की अमृता ने सोमवार को दावा किया था कि उसके पिता मारुति राव और चाचा इस हमले के पीछे हैं क्योंकि वे एक दलित ईसाई व्यक्ति से उसके शादी करने के विरोध में थे.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रणय पर हमला करने वाले शर्मा को बिहार के समस्तीपुर से पकड़ा गया और उसे ट्रांजिट वारंट पर नालगोंडा लाया जा रहा है. हरेन पंड्या की हत्या में बरी हुए असगर अली और अब्दुल बारी नालगोंडा के रहने वाले हैं. अधिकारी ने कहा, ‘‘अली को इससे पहले हरेन पंड्या हत्या मामले में गिरफ्तार किया गया था. उसे निचली अदालत ने दोषी ठहराया था लेकिन, उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था. अली कई अन्य मामलों में भी शामिल है. अब्दुल बारी भी पंड्या हत्या मामले में आरोपी था.”

स्कूल के दिनों से एक-दूसरे से प्यार करने वाले प्रणय और अमृता ने इस साल जनवरी में शादी की थी. पुलिस ने बताया कि नौ अगस्त से ही भाड़े के हत्यारों ने गत शुक्रवार को अपनी योजन को अंजाम देने से पहले अलग-अलग स्थानों की टोह ली थी. इस घटना के बाद नालगोंडा में कुछ दलित समूहों ने प्रदर्शन किये. अमृता ने दावा किया कि उसके पिता ने शादी तोड़ने का दबाव डाला था. उसने कहा कि वह प्रणय के बच्चे को जन्म देगी और अपने पति को न्याय दिलायेगी. उसने अपने माता-पिता के घर लौटने से भी इंकार कर दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मारुति राव ने अपनी बेटी पर गर्भपात कराने का दबाव डाला था लेकिन वह नाकाम रहा. अधिकारी ने बताया कि राव हाल ही में टीआरएस में शामिल हुआ था जबकि, एक अन्य आरोपी अब्दुल करीम स्थानीय कांग्रेस नेता है और बारी एआईएमआईएम का कार्यकर्ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें