26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : सहरसा में जदयू के पूर्व विधायक का भाजपा ने किया पुतला दहन, पढ़ें… क्या है मामला

सहरसा (सिमरी) : बिहार में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में बीते कई दिनों से बापू आश्रम की जमीन को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ही अपने सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वही बापू की जमीन बचाने की मुहिम में भाजपा को […]

सहरसा (सिमरी) : बिहार में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में बीते कई दिनों से बापू आश्रम की जमीन को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ही अपने सहयोगी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वही बापू की जमीन बचाने की मुहिम में भाजपा को राजद, सीपीआई, कांग्रेस आदि पार्टी का भी साथ मिल रहा है.

क्या है मामला
बख्तियारपुर थाना अंतर्गत बलवा हाट के बापू सेवा आश्रम पर अवस्थित बलवा हाट ओपी के जमीन को पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव द्वारा खरीदे जाने के आरोप में बीते दस दिसंबर को प्राथमिक विद्यालय धरहरा के प्रांगण में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के उपरांत सभी दलों के नेताओं द्वारा बलवा ओपी का घेराव किया गया और प्रशासन विरोधी जमकर नारेबाजी की. इसके उपरांत नेताओं का एक शिष्टमंडल बलवा ओपी अध्यक्ष पंचलाल यादव से मिला और जमीन पर चल रहे कार्य पर रोक लगाने की मांग की. वही घेराव की सूचना पर डीएसपी अजय नारायण यादव ने भी बलवा ओपी पहुंच शिष्टमंडल से बात की और जमीन पर चल रहे कार्य पर रोक लगाने का आश्वासन दिया.

23 को सर्वदलीय बापू आश्रम बचाओ संघर्ष मार्च

बलवा हाट के धरमु चौक पर बापू आश्रम बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में एक दिवसीय धरना सह संकल्प सभा आयोजित की गयी. इस सभा की अध्यक्षता राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष मो. जफर आलम एवं संचालन भाजपा नेता शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ एस कुमार ने किया. सभा की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तश्वीर पर पुष्प अर्पित कर किया गया. इस मौके पर भाजपा नेता रितेश रंजन ने कहा कि बापू सेवा आश्रम सिमरी बख्तियारपुर की धरोहर है. इसका कागजात सिमरी बख्तियारपुर की लाखों जनता है. उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से पूर्व विधायक ने अपने पद का नाजायज फायदा उठाते हुए जमीन को गलत तरीके से अपनी पत्नी के नाम किया. इसलिए जिला प्रशासन जल्द से जल्द जमीन की जमाबंदी रद्द करने की कृपा करें. उन्होंने कहा कि आगामी 23 दिसंबर को दिन के ग्यारह बजे सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन चौक से अनुमंडल मुख्यालय तक बापू आश्रम बचाओ संघर्ष मार्च निकाला जायेगा.

विधायक का किया गया पुतला दहन
बलवा हाट ओपी सहित बापू सेवा आश्रम से सटी जमीन को जदयू के पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार यादव द्वारा अपनी पत्नी के नाम पर लिखवा लेने का आरोप लगाते हुए बापू सेवा आश्रम बचाओ समिति के बैनर तले सभी दलों के नेताओं ने जनता दल यूनाइटेड के पूर्व विधायक डॉ अरुण कुमार यादव के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चपरांव चौक पर पुतला दहन किया. इस मौके पर भाजपा नेता शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ एस कुमार पूर्व विधायक के द्वारा जनता की पीठ में छुरा घोंपा गया इसलिए सभी दलों के प्रतिनिधियों ने जनता के नेतृत्व में पूर्व विधायक का पुतला दहन किया.

राजद प्रखंड अध्यक्ष हैलाल असरफ ने कहा कि पूर्व विधायक ने लोकल प्रशासनिक पदाधिकारियों की मदद से बापू की जमीन हड़पने का काम किया जो सरासर गलत है. इसलिए खुद से पूर्व विधायक जनता के बीच जनता की अमानत लौटा दे.

नख-बाल में जुटे लोग
पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव के पुतला दहन के उपरांत बापू सेवा आश्रम बचाओ समिति के बैनर तले सभी दलों के नेताओ की उपस्थिति में नख-बाल का कार्यक्रम किया गया. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा, इनरदेव यादव, सिकंदर बढई, त्रिलोक कुमार सहित अन्य ने अपना सिर मुंडवा विरोध दर्ज किया. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा ने कहा कि जिस तरह पूज्य बापू महात्मा गांधी की हत्या नाथूराम गोडसे ने की, ठीक उसी तरह आज बापू के आदर्शों की हत्या करने का प्रयास पूर्व विधायक ने किया है.

आज हुआ संपींडन
नख-बाल के उपरांत बापू सेवा आश्रम बचाओ समिति के बैनर तले सभी दलों के नेताओं की उपस्थिति में श्राद्ध संपींडन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर ब्राह्मणों सहित सैकड़ों आम लोग को संपींडन का भोज खिलाया गया. इस मौके पर सीपीआई के मजदूर यूनियन के अध्यक्ष सज्जन मुखिया ने कहा कि लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि जनता का सेवक होता है इसलिए पूर्व विधायक जनता के आदेश का पालन करते हुए बापू की जमीन बलवा हाट की जनता को वापस लौटा दे.

इस मौके पर भाजपा नेता अजय कुमार सिंह, संजीव जायसवाल, गोपाल शर्मा, पूर्व जिला परिषद निर्मल ठाकुर, राजद नेता रणवीर यादव, कांग्रेस नेता महबुब आलम, भाजपा मंडल महामंत्री कुमार आनंद, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कृष्णा सिंह, शिवेंद्र पौद्दार, अरूण यादव, सुनिल गुप्ता, राजा कुमार, रणधीर कुमार, सुरज कुमार, सुदिन सादव, हिरा यादव, राजद नेता विजय कुमार सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें