24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

28 फरवरी तक हर घर में बने शौचालय : एसडीओ

इंद्रपुरी : स्वच्छता अभियान के तहत पंचायत को खुले में शौचमुक्त करने व शौचालय बनवाने के लिए डेहरी प्रखंड के सत्याग्रह केंद्र राजकीय बुनियादी विद्यालय के प्रांगण में जागरूकता बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीएम पंकज पटेल ने की. उन्होंने कहा कि खुले में शौच न जाये. 28 फरवरी तक हर घर में शौचालय का निर्माण […]

इंद्रपुरी : स्वच्छता अभियान के तहत पंचायत को खुले में शौचमुक्त करने व शौचालय बनवाने के लिए डेहरी प्रखंड के सत्याग्रह केंद्र राजकीय बुनियादी विद्यालय के प्रांगण में जागरूकता बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीएम पंकज पटेल ने की. उन्होंने कहा कि खुले में शौच न जाये.
28 फरवरी तक हर घर में शौचालय का निर्माण कार्य पूरा कराये व शौचालय का उपयोग करें व आस-पड़ोस के लोगों को भी शौचालय का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें. बैठक में प्रेरक सुब्रोतों दा ने खुले में शौच करने से हो रही बिमारियों को बारे में बताया है. शौचालय बनवाने के लिए लोगों को जागरूक किया. पंचायत के मुखिया शीला देवी ने बतायी कि भैसहां पंचायत में लगभग 80 प्रतिशत शौचालय बन गया है.
शेष बचे शौचालय के लिए लोगो को प्रेरित किया जा रहा है दो-चार दिनों में कार्य पूरा कर लिया जायेगा. इसके लिए एसडीएम ने पंचायत के जनप्रतिनिधियों के कड़ी मेहनत व लग्न के लिए सराहा. इस मौके पर बीडीओ रामपुकार यादव, उपप्रमुख रामचंद्र सिकरीवाल, मुखिया शीला देवी, मुखिया प्रतिनिधि अवधेश चौधरी, उपमुखिया लोकनाथ सिंह, सरपंच किरण देवी, पंचायत समिति बैजनाथ सिंह ग्राम सेवक रामेश्वर सिंह, मंजूसा विजय, भगत मंजूर अंसारी, राजा सिन्हा, रिंकी देवी अादि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें