LOC पर पाकिस्तान की फायरिंग में बिहार का लाल शहीद, पिता बोले- पाक को सबक सिखाये सरकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
श्रीनगर/सासाराम कार्यालय : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देने के बाद वह अब जम्मू-कश्मीर में आम लोगों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, भारतीय सेना उसकी हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.
पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में बिना वजह फायरिंग की, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया. शहीद की पहचान रवि रंजन कुमार सिंह के रूप में हुई है. 36 साल के रवि बिहार के रोहतास जिले के डेहरी स्थित गोपी बिगहा गांव के रहनेवाले थे. इधर, सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है. उसकी कई चौकियों को नेस्तनाबूद कर दिया है. कुछ पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हुए हैं. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.
शहीद की शहादत की सूचना गांव में उनके पिता रामनाथ सिंह यादव को दोपहर करीब तीन बजे मिली. अपने लाल की शहादत पर पूरे गांव का माहौल गमगीन हो उठा. शहीद के पिता रामनाथ सिंह यादव ने बताया कि मेरा बेटा इसी 17 अगस्त को अपनी छुट्टी समाप्त कर ड्यूटी पर गया था.
दोपहर करीब तीन बजे उसे गोली लगने की सूचना आर्मी कार्यालय से मिली. बाद में मीडिया से बेटे की शहादत की जानकारी मिली. उन्होंने कहा कि रविरंजन 2002 में आर्मी में भर्ती हुआ था. शहीद रविरंजन की पत्नी रीता देवी, उनके दो बेटे शशि कुमार (11 वर्ष), पीयूष कुमार (पांच वर्ष), बेटी सपना कुमारी (सात वर्ष) व माता कौशल्या देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. शहीद के पिता ने बताया कि मेरा बड़ा बेटा सुनील यादव भी सेना में था. वह इस समय रिटायर्ड होकर पश्चिम बंगाल के सैप में कार्यरत है.
अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जायेगा पाकिस्तान
कश्मीर मुद्दे पर सुरक्षा परिषद में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आया. इमरान सरकार ने फैसला किया है कि वह कश्मीर मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय अदालत में लेकर जायेगी. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एआरवाइ न्यूज टीवी से बातचीत में यह जानकारी दी. इमरान ने कहा था कि वह इस मसले को हर मंच पर उठायेंगे.
अमेरिकी रक्षा मंत्री बोले 370 आंतरिक मामला
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर से टेलीफोन पर बातचीत की. एस्पर इससे सहमत थे कि कश्मीर मुद्दा भारत-पाक का द्विपक्षीय मामला है और अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मामला है. राजनाथ सिंह ने उन्हें बताया कि इसका उद्देश्य जम्मू-कश्मीर के लोगों का विकास और लोकतंत्र में सुधार करना है.
शहीद के पिता बोले, पाक को सबक सिखाये सरकार
शहीद रविरंजन के पिता रामनाथ सिंह यादव ने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है. उसकी शहादत जाया नहीं जाये. इसके लिए सरकार पाकिस्तान को कड़ा सबक दे, तो हमारे कलेजे को ठंडक पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि हमारा परिवार देश की सेवा के लिए समर्पित है. पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों में कभी कामयाब नहीं हो पायेगा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें